ED Summon Nusrat Jahan: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां को पूछताछ के लिए तलब किया है. एक मशकूक वित्तीय इदारा के निदेशक के रूप में उनके पिछले जुड़ाव पर पूछताछ के लिए बुलाया है. जिसने सिनियर नागरिकों को उचित दाम पर फ्लैट देने का वादा करके कई करोड़ रुपये की ठगी की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने इस संबंध में कॉर्पोरेट इदारा 7 सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश सिंह को भी तलब किया है. दोनों को 12 सितंबर को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में साल्ट लेक स्थित केंद्रीय एजेंसी के केंद्रीय सरकारी कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा गया है. 


ईडी के अधिकारी पहले ही मामले में रिपोर्ट दर्ज कर चुके हैं. ईडी में दर्ज शिकायतों के मुताबिक, कॉर्पोरेट इदारा ने चार साल के भीतर उचित दामों पर फ्लैट देने का वादा करके लोगों से करोड़ो रुपये की ठगी की थी. लेकिन निवेशकों को अभी तक फ्लैट नहीं दिया गया है. इल्जाम है कि नुसरत जहां सहित इदारा के निदेशकों ने उस पैसे का इस्तेमाल अपने फ्लैट बनाने के लिए किया है. 


इस साल अगस्त की शुरुआत में मामला मीडिया में सामने आने के कुछ दिनों बाद नुसरत जहां ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने मार्च 2017 में कॉर्पोरेट इदारा से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने उस वक्त कॉर्पोरेट से लगभग 1.16 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. संस्था ने मार्च 2017 में ही 1.40 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि ब्याज सहित कर्ज चुका दी थी. रिपोर्ट लिखे जाने तक जहां की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी कि वह 12 सितंबर को ईडी कार्यालय में पेश होंगी या नहीं, इस मामले पर किसी भी तृणमूल कांग्रेस नेता की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.


Zee Salaam