Elon Musk Twitter Deal: स्पेसएक्स और टेस्ला के संस्थापक एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के सौदे से नाम वापस ले लिया है. विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर प्रशासन फर्जी खातों के बारे में जानकारी देने में विफल रहा है, इसलिए मैं सोशल मीडिया कंपनी खरीदने के अपने सौदे से हट रहा हूं. खबरों के मुताबिक मस्क ने यह भी तर्क दिया कि ट्विटर के दो शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त करने के फैसले ने समझौते का उल्लंघन किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिका के सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन (SEC) को एलन मस्क की ओर से बताया गया कि ट्विटर ने डील के वक्त समझौते में गलत जानकारियां दी थी, जिसकी वजह से 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील को खत्म किया जा रहा है.


Fake और Spam अकाउंट में बारे में जानकारियां आड़े आईं
SEC में एलन मस्क (Elon Musk) की ओर से बताया गया कि डील को अंजाम तक पहुंचाने के लिए ट्विटर पर मौजूद fake और spam एकाउंट्स की संख्या, इन एकाउंट्स को पकड़ने और कार्यवाही करने के तरीकों की जानकारी अहम मुद्दे थे. इस संबंध में एलन मस्क और उनकी टीम पिछले 2 महीने से लगातार ट्विटर से सम्पर्क करके जानकारियां मांग रही थीं. लेकिन हर बार ट्विटर का बोर्ड या तो जानकारी देने से कतरा रहा था और या फिर आधी अधूरी जानकारी दे रहा था, जिससे तंग आकर एलन मस्क ने ट्वीटकर खरीदरने का इरादा तर्क कर दिया.


दरअसल इस साल अप्रैल के अंत में एलोन मस्क ने 44 अरब रुपये में इस सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को खरीदने पर सहमति जताई थी और ट्विटर के साथ समझौता करीब हो गया था.


ये भी है वजह
लेकिन ट्विटर के शेयर की कीमत गिरने के बाद, एलन मस्क ने कहा कि वह इस सौदे पर तब तक प्रगति नहीं कर सकते जब तक उन्हें सोशल मीडिया कंपनी से स्पैम और नकली खातों की संख्या के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी जाती. उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि नकली खातों की संख्या ट्विटर के कारोबार की जांच का हिस्सा थी क्योंकि कंपनी अपने अधिकांश राजस्व विज्ञापन से प्राप्त करती है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलोन मस्क के डील से हटने के बाद ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एक बयान में कहा कि "ट्विटर बोर्ड मस्क को समझौते का पालन करने पर मजबूर करने के लिए कानूनी कार्रवाई करेगा.


ये वीडियो भी देखिए: खाना-ए-काबा को देखकर छलकी बिल्ली की श्रद्धा! दोनों हाथ बढ़ाकर किया टच