नई दिल्लीः आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष और भगोड़ा ललित मोदी को कोरोना संक्रमण और निमोनिया के दौरे के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. ललित मोदी ने खुद इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी है. 
ललित मोदी ने कहा कि वह दो सप्ताह में दो बार कोविड से संक्रमित हुए हैं और उन्हें गंभीर किस्म के निमोनिया ने जकड़ रखा है, जिसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपनी तस्वीर भी साझा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोदी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ’’इन्फ्लुएंजा और गहरे निमोनिया और 2 सप्ताह में दो बार कोविड और 3 सप्ताह के क्वारंटीन के बाद, अंत में दो डॉक्टरों और एक सुपरस्टार सुपर-कुशल बेटे के साथ एयर एम्बुलेंस के जरिए लंदन आया हूं. दुर्भाग्य से, अभी भी 24/7 बाहरी ऑक्सीजन सपोर्ट पर हूं. इस सुविधा के लिए विस्टाजेट का धन्यवाद. मैं सभी का बहुत आभारी हूं. सभी को प्यार.’’ ललित मोदी ने इंस्टाग्राम पर बताया कि उन्हें तीन हफ्ते की कैद के बाद मैक्सिको से लंदन लाया गया है. 
 



कौन है ललित मोदी 
ललित मोदी क्रिकेट प्रशासक रहे हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले अध्यक्ष और आयुक्त थे, और उन्होंने 2010 तक तीन साल तक टूर्नामेंट का आयोजन कराया था. उन्होंने 2008-10 के दौरान चैंपियंस लीग के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया. वह 2005-10 के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. उन्होंने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (2005-09 और 2014-15) के अध्यक्ष और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है.


भारतीय जनता पार्टी नेता वसुंधरा राजे के करीबी सहयोगी के रूप में, मोदी ने कभी राजस्थान में काफी राजनीतिक रसूख हासिल कर लिया था. आईपीएल 2010 समाप्त होने के कुछ समय बाद, मोदी को कदाचार के आरोप के बाद बीसीसीआई से निलंबित कर दिया गया था. वह इस वक्त देश में हवाला कारोबोर और पेसे के लेनदेन में कई तरह की अनियमितताओं के मामले में मुकदमों का सामना कर रहे हैं. 


Zee Salaam