Hamid Ansari and Pakistani Journalist: भारत के पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी का पाकिस्तान के पत्रकार से कनेक्शन मामले में बीजेपी का हमला लगातार जारी है. शुक्रवार को बीजेपी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला होला और एक तस्वीर का हवाला देते हुए दावा किया कि उप राष्ट्रपति ने पाकिस्तान के पत्रकार नुसरत मिर्जा के साथ मंच साझा किया था.


क्या है मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें पाकिस्तान के पत्रकार  नुसरत मिर्जा ने हालही में दावा किया था कि यूपीए सरकार के दौरान उसने भारत का पंच बार दौरा किया था. इन दौरों के दौरान उसने कई संवेदनशील जानकारी  इकट्ठा की और पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई को मिहैया कराई. इस बात का दावा करते हुए सोशल मीडिया पर मिर्जा का एक इंटरव्यू वीडियो भी वायरल हो रहा था. वह इस वीडियो में कहते दिखाई दे रहे हैं कि वह हामिद अंसारी के बुलावे के बाद ही भारत आए थे.


क्या बोले हामिद अंसारी


हामिद अंसारी ने मिर्जा के इन दावों को ‘झूठ का पुलिंदा’’करार दिया. अंसारी ने कहा कि उन्होंने कभी इस पाकिस्तानी पत्रकार से मुलाकात नहीं की और ना ही उन्होंने इसे भारत में आमंत्रित किया था.


यह भी पढ़ें: उदघाटन के दो दिन बाद से ही विवादों में आए लखनऊ के मॉल का कैसे पड़ा 'लुलु' नाम; क्या है इसका मतलब?

भाजपा प्रवक्ता ने दिखाई फोटो


एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक तस्वीर दिखाई, जिसमें अंसारी और मिर्जा 2009 में भारत में आतंकवाद के मुद्दे पर हुए एक सम्मेलन में मंच शेयर करते दिख रहे हैं. भाटिया ने कहा कि किसी संवैधिनिक पद पर बैठे किसी व्यक्ति का कोई प्रोग्राम होता है तो उस प्रोग्राम की जानकारी कार्यलय को होती है कि उस प्रोग्राम में कौन-कौन शामिल होने वाले हैं. गौरव भाटिया ने कहा कि हामिद अंसारी चाहते तो कह सकते थे कि उस व्यक्ति को प्रोग्राम में शामिल नहीं किया जाए. उन्होंने कहा कि संविधानिक पद पर बैठे व्यक्ति की जिम्मेदारी भी बड़ी होती है. किसी भी व्यक्ति से ऊपर देश और इसके नागरिकों का हित है.