Fire in Delhi: दिल्ली में मौजूद नरेला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में मंगलवार को आग लग गई. हादसे में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 लोग जख्मी हो गए हैं. मरने वालों की तादाद में इजाफा हो सकता है. फायर डिपार्टमेंट को सुबह 9.35 बजे आग लगने की खबर मिली. इसके बाद मौके पर आग बुझाने वाली 10 गाड़ियां पहुंची. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, "नरेला औद्योगिक इलाके में एक इमारत में आग लगने की खबर सुबह करीब साढ़े नौ बजे मिली, इसके बाद दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं." गर्ग ने कहा, "अब तक 3 लोगों को बचा लिया गया है और 2 से 3 लोगों के फंसे होने का अंदाजा है." लेकिन मकामी लोगों का कहना है कि 8 से 10 लोग फैक्ट्री के अंदर फंसे हो सकते हैं.


हादसे में 1 शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है. हादसे में जान गवांने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. 


आग लगने की वजहों पर पता नहीं चल पाया है. आग लगने के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागे. कुछ लोग आग में झुलस गए तो कुछ लोग अब भी फैक्ट्री के अंदर फंसे हैं. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने की कोशिश कर रही है. 


यह भी पढ़ें: '15 साल की लड़की जवान नहीं होती', अदालत ने खारिज किया मुस्लिम कानून का तर्क


इस हादसे का वीडियो भी आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि फैक्ट्री से काला धुआं निकल रहा है. पुलिस अधिकारियों ने लोगों को हादसे की जगह से दूर जाने को कहा है.


दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक "हमारी टीमें लोगों को बचाने की कोशिश कर रही हैं. बचाव काम जारी है. कुछ लोगों को बचा लिया गया है."


नरेला में इससे पहले भी आग की एक घटना हो चुकी है. इससे पहले यहां इसी साल मई महीने में प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगी थी. यह आग इतनी भयानक थी कि हाइड्रा क्रेन भेजनी पड़ी थी और कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.