नई दिल्ली: साबिक मरकज़ी वज़ीर रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली एम्स में आज इंतेकाल हो गया. ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से रघुवंश प्रसाद को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिसके चलते उन्हें दिल्ली एम्स में दाखिल कराया गया था. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि रघुवंश राष्ट्रीय जनता दल के चीफ लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में से एक थे और उन्होंने हाल ही में राजद से इस्तीफा दिया था. जानकारी के मुताबिक 10 सितंबर को उन्होंने अस्पताल के बेड से ही राजद प्रमुख लालू यादव को इस्तीफा भेज था.



अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा था कि जन नायक कर्पूरी ठाकुर के इंतेकाल के बाद 32 साल तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं. पार्टी, नेता, कारकुन और अवाम का बहुत प्यार मिला, मुझे माफ करें.



रघुवंश प्रसाद सिंह सियासत में आने से पहले मैथ (गणित) पढ़ाते थे. बिहार यूनिवर्सिटी से उन्होंने डॉक्टरेट की डिग्री ली और साल 1969 से 1974 तक सीतामढ़ी के गोयनका कॉलेज में प्रोफेसर के तौर काम करते रहे. मैथ के प्रोफेसर डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह नौकरी के तहरीक (आंदोलन) में सरगरम रहे और कई बार जेल भी गए. पहली बार 1970 में रघुवंश प्रसाद शिक्षक आंदोलन के दौरान जेल गए.


Zee Salaam LIVE TV