Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं की बढ़ती संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि समय की जरूरत है कि आपस में हिसाब-किताब तय करने के बजाय ऐसे हमलों के लिए जिम्मेदार देशों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को पुंछ जिले में सेना के दो वाहनों को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले के बाद इलाके में सुरक्षा स्थिति के ताल्लुक से पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए यह बात कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पांच सैनिक हुए शहीद
हमले में पांच सैनिक शहीद जबकि दो घायल हो गए. आजाद ने कहा, “हमारे नागरिक मारे जा रहे हैं और सैनिक शहीद हो रहे हैं. ऐसा लगता है कि बाहरी लोग इसके प्रति उदासीन हैं. मेरी सभी से अपील है कि राजनीतिक संबद्धता से ऊपर उठकर एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें.” उन्होंने कहा कि मुद्दे का समाधान निकाला जाना चाहिए. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “अपना हिसाब चुकता करने के बजाय हमें इन हमलों के लिए जिम्मेदार देशों के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है.” उन्होंने कहा कि राजनीतिक विवादों के चलते देश की एकता और अखंडता से समझौता नहीं होना चाहिए.


कांग्रेस से दिया इस्तीफा
ख्याल रहे कि पिछले साल अगस्त में गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उनके साथ जम्मू व कश्मीर के कई कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को एक लंबा खत लिखा और पार्टी छोड़ने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि वह पार्टी के अंदर गुटबंदी से नाराज थे. इसके बाद गुलाम नबी आजाद ने डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी बनाई. इसके बाद दिसंबर 2022 को उन्होंने अपनी पार्टी का नाम बदल दिया. अब उनकी पार्टी का नाम 'डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी' है.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.