वाराणसीः देश के एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के कैंपस के अंदर छात्रा का यौन उत्पीड़न, मारपीट और उसके साथ लूटपाट की घटना सामने आई है. लंका थाना क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके में कैंपस के अंदर मोटरसाइकिल सवार कुछ बदमाशों ने न सिर्फ छात्रा और उसकी सहपाठी का यौन उत्पीड़न किया बल्कि उन दोनों की पिटाई करने के बाद उनके पैसे भी लूट लिए और वहीं हॉस्टल में भाग गए. घटना तब सामने आई, जब लड़की ने लंका पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छात्राओं ने शिकायत में क्या लिखा है ? 
छात्रा ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में इल्जाम लगाया है कि वह 4 जनवरी की शाम अपनी एक सहपाठी के साथ अपने छात्रावास लौट रही थी. इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लड़कों ने दोनों को लक्ष्मण दास चौराहे के पास रोककर उनके साथ गाली-गलौज की. उस वक्त वह तीनों बदमाश नशे की हालत में थे, इसलिए लड़की और उसकी सहेली ने उन्हें नजरअंदाज करना पसंद किया. लेकिन जब वे एनसीसी कार्यालय के पास पहुंची, तो बदमाशों ने उन्हें फिर से रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे. इस दौरान बदमाशों में एक और लड़का शामिल हो गया था, जिसने छात्रा का यौन शोषण भी किया. विरोध करने पर बदमाशों ने दोनों छात्राओं की पिटाई की और उनका मोबाइल फोन और उसकी दोस्त का पर्स छीन लिया जिसमें  उस वक्त 8,000 रुपए थे, जो वह किसी एटीएम से निकालकर ला रही थी. छात्राओं ने इल्जाम लगाया है कि इसके बाद हमलावर घटनास्थल से भाग गए और रुइया हॉस्टल में घुस गए.

पुलिस कर रही मामले की जांच 
इस मामले में एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने कहा, "आईपीसी की धारा 354, 325, 505 और 393 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और लंका पुलिस हमलावरों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है कि जब बीएचयू कैंपस के अंदर इस तरह की घटना हुई है. इससे पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं और अपराधी घटनाओं को अंजाम देने के बाद हॉस्टल में घुस जाते हैं.


Zee Salaam