Goa News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले गोवा कांग्रेस पार्टी एक्टिव हो गई है. गोवा में बढ़ती सड़क हादसों और अपराधों के लिए कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए जमकर आलोचना की. गोवा के AICC मीडिया प्रभारी हर्षद शर्मा ने गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव विजय भीके और वीरेंद्र शिरोडकर के साथ कांग्रेस हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन को खिताब किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान हर्षद शर्मा ने कहा कि पिछले साल गोवा में 532 लोगों की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई. उन्होंने कहा," साल2023 में सड़क हादसों में करीब 532 लोगों की जान चली गई.जबकि पिछले साल 2,800 से ज्यादा दुर्घटनाएं हुईं. नए साल की पूर्व संध्या पर 98 रोड एक्सीडेंट हुए.  भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने चीजों को बेहतर बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है."


उन्होंने आगे कहा कि फरवरी के पहले 16 दिनों में रोड एक्सीडेंट्स में 9 लोगों की जान जा चुकी है. यह तब हुआ है जब राज्य फरवरी को रोड सेफ्टी ( Road Safety ) महीने के रूप में मना रहा है. यह गंभीर चिंता का विषय है. शर्मा ने कहा कि गाड़ियों की रफ्तार पर कोई अंकुश नहीं है और सरकार सुरक्षा देने में पूरी तरह से विफल रही है.


वहीं, कांग्रेस नेता विजय भीके ने कहा, "मौजूदा सरकार में अपराध दर भी बढ़ी है. उन्होंने सवाल पूछते हुआ कहा कि राज्य में बलात्कार, छेड़छाड़, चोरी और नशीली दवाओं की गतिविधियां बढ़ गई हैं. फिर भी सीएम प्रमोद सावंत सुरक्षा का दावा करते हैं. सुरक्षा कहां है?"


उन्होंने आगे कहा कि यह सरकार प्रोग्राम आयोजित करने और उससे पैसा कमाने में मसरूफ है. सड़क हादसों की वजह से नौजवान अपनी जान गंवा रहे हैं. लेकिन, ट्रान्सपोर्ट  मिनिस्टर मौविन गोडिन्हो गैर-जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. रेवेन्यू के नाम पर लोगों को लूटा जा रहा है. जनता के हित में काम नहीं करने के लिए ट्रान्सपोर्ट मिनिस्टर को बर्खास्त किया जाना चाहिए. कई स्थानों पर 'ट्रैफिक सिग्नल' भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं और सरकार ने आंखें मूंद ली हैं.