PAFF: केंद्र सरकार का आतंकवाद के खिलाफ अभियान जारी है. पिछले दिनों जहां कश्मीर मूल का एजाज अहमद अहंगर आतंकवादी घोषित किया था वहीं अब एक और संगठन पर नुकेल कस दी है. शुक्रवार को पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 'पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट' (PAFF) को जम्मू-कश्मीर और अन्य जगहों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के चलते प्रतिबंधित संगठन ऐलान किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े अरबाज अहमद मीर को आतंकवाद निरोधक कानून गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के तहत आतंकवादी घोषित किया है, जो अभी पाकिस्तान में है और जम्मू कश्मीर का रहने वाला है. होम मिनिस्ट्री ने कहा कि पीएएफएफ सिक्योरिटी फोर्सेज़, सियासी नेताओं और अन्य राज्यों से संबंध रखने वाले जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे नागरिकों को लगातार धमकियां दे रहा है. 


नोटफिकेशन के मुताबिक कुछ दूसरे संगठनों के साथ मिलकर पीएएफएफ हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों से हमलों को अंजाम देने के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा है. इसके मुताबिक, यह संगठन आतंकवादी गतिविधियों में शामिल है. 


याद रहे कि केंद्र सरकार ने इसी हफ्ते बुधवार को कश्मीरी मूल के एजाज अहमद अहंगर उर्फ ​​अबू उस्मान अल-कश्मीरी को भी आंतकवादी घोषित किया है. एजाज फिल्हाल अफगानिस्तान में रहता है और उसके इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (ISJK) के अलावा कई आतंकी संगठनों से रिश्ते हैं. होम मिनिस्ट्री ने एजाज को लेकर कहा कि उसे लोगों को भर्ती करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 


ZEE SALAAM LIVE TV