नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना दम दिखाते हुए आज जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज अपने नाम कर लिया है. इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने साल 1080 में मेडल जीता था. भारतीय टीम की इस एतिहासिक जीत के बाद पूरा भारत सलाम कर रहा है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम के कप्तान से बात फोन पर बात की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हॉकी टीम को टोक्यो ओलंपिक्स में मिली जीत के बाद खिलाड़ियों पर इनामों पर बरसात हो रही है. पंजाब सरकार में खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने ऐलान करते हुए कहा कि वे ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल राज्य के प्रत्येक खिलाड़ी को एक-एक करोड़ रुपये का नकद ईनाम देंगे. 


यह भी देखिए: ले लो पुदीना... गाने ने मचाया धमाल, 150 मिलियन लोगों ने देखा Pawan Singh का धांसू गाना


सोढी ने ट्वीट कर बताया कि भारतीय हॉकी के लिए इस तारीखी दिन है और मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी है कि (टीम में शामिल) पंजाब के हर खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. हम आपकी वापसी का इंतजार करेंगे और ओलंपिक में मेडल का जश्न मनाएंगे. 



बता दें कि कप्तान मनप्रीत सिंह सहित पंजाब के आठ खिलाड़ी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मेंबर हैं. पंजाब के अन्य खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और मनदीप सिंह हैं.


ZEE SALAAM LIVE TV