Guwahati Fraud News: असम के गुवाहाटी से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां हज पर जाने वाले लोगों के साथ ठगी का मामला सामने आया हैं. पीड़ित ठगी होने के कारण हज पर नहीं जा पाए, जिससे वो गुस्से में हैं. हाजियों को ठगी का शिकार बनाने वाली प्राइवेट एजेंसी ने रकम लेकर भी लोगों को हज नहीं करवाया, जिसमे उनमें आक्रोश नजर आ रहा है. पीड़ितो से जब जी सलाम ने खास बातचीत की तो तो इस दौरान कई बड़ी बातें सामने आईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


80 लोग ठगी का शिकार
दरअसल, इस बार पूरे असम से हज पर जाने वाले  80 लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया. एक प्राइवेट टूर एंड ट्रेवल्स एजेंसी ने पैसे लेकर भी आखिरी वक्त तक हाजियों को वीजा नहीं दिलवाया, जिसकी वजह से उन्हें हज पर जाने का मौका नहीं मिला. जानकारी के मुताबिक एक-एक शख्स से 4 से 7 लाख रुपए लेकर भी एजेंसी ने इन लोगों को वीजा नहीं दिलवाया. इस पूरे मामले पर हाजियों का कहना है कि यह एक ऐसी एजेंसी ने उन्हें ठगा है, जिसका कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं है. पहले तो लोगों ने इसे रजिस्टर एजेंसी समझा था परंतु अभी जब एजेंसी के ऑफिस पहुंचकर पूछताछ करने और हंगामा करने के बाद पुलिस ने बताया कि इस एजेंसी का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं है.



एजेंसी ने नहीं दिया वीज़ा
एजेंसी की वजह से असम से तकरीबन 80 हाजियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है ठगी की वजह से उन्हें इस साल हज की सआदत से महरूम होना पड़ा. लोगों ने बताया कि हज पर जाने के लिए उन्होंने अपनी रिटायरमेंट तक की पूंजी को लगा दिया था, लेकिन फिर भी वो हज पर नहीं जा सके. एजेंसी के शिकार हुए लोगों ने बताया कि 80 लोगों से एजेंसी ने हज पर भेजने के लिए बड़ी रकम ली थी. उन्होंने बताया कि फरवरी महीने में ही हमने उन्हें पैसा दे दिया था, परंतु आखिरी वक्त तक हमें वीजा नहीं मिला. लोगों के हंगामे के बाद एजेंसी के मालिक ने पैसा वापस करने का वादा किया है. साथ ही पीड़ितों ने एजेंसी के मालिक को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है.


Report: Sharifuddin Ahmed


Watch Live TV