Hamas Militant Video: इज़राइल और हमास के बीच जंग जारी है. एक तरफ हमास के लड़ाके इजराइल में अलग-अलग जगहों पर हमले कर रहे हैं,  वहीं दूसरी तरफ इजराइल भी लगातार गाजा पट्टी पर मिसाइल दाग रहा है. अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, इस वीडियो में हमास के लड़ाके फायरिंग करते दिख रहे हैं. वह घरों पर फायरिंग कर रहे हैं और उनका मुकाबला इजराइली सिक्योरिटी फोर्सेज से हो रहा है.


हमास का वीडियो आया सामने


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वीडियो को इजराइली सिक्योरिटी फोर्सेज के जरिए शेयर किया गया है और यह वीडियो हमास लड़ाके के बॉडी कैमरा से शूट किया गया है. कई दावे किए जा रहे हैं कि ये वीडियो 7 अक्टूबर का है जब हमास ने अचानक इजराइल पर हमला कर दिया था, जिसमें कुछ लोग लगातार फायरिंग कर रहे हैं. 


तीन मिनट की क्लिप में भारी हथियारों से लैस हमास आतंकवादियों को बाइक पर सवार होकर गाजा और दक्षिणी इज़राइल को अलग करने वाली इज़राइल सीमा पार करते हुए दिखाया गया है. वे एक सुरक्षा बूथ को पार करने के लिए आगे बढ़ते हैं और नागरिकों के घरों में घुस जाते हैं. यह सब करते हुए वे नागरिकों पर बंदूकें चलाते हैं. वीडियो में बंदूकधारी गैराज में खड़ी एंबुलेंस के टायर पर फायर करता है.


आगे की जांच के लिए जैसे ही लड़ाके आगे बढ़ते हैं वैसे ही इजराइली आर्मी की तरफ से फायरिंग होती है और एक मिलिटेंट वहीं गिर जाता है. इससे पहले एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें हमास के लड़ाके एक म्यूजिक फेस्टिवल में शूटिंग करते नजर आ रहे थे.



4 हजार लोगों की मौत


इजराइल और फिलिलस्तीन के बीच में हजारों लोगों की जान जा चुकी है. इजराइली मिसाइल गाजा में लोगों की जान ले रहे हैं वहीं हमास के लड़ाके इजराइल में लोगों को मार रहे हैं. अभी तक कुल 4 हजार लोगों की इस युद्ध में जान जा चुकी है.