Gujarat News: गुजरात से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. सौराष्ट्र इलाके में पिछले 24 घंटों में हार्ट अटैक से 6 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में से तीन की उम्र मजह 23 से 42 साल थी. जिससे डॉक्टर और आम अवाम में चिंता बढ़ गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात के अमरेली और जामनगर जिले में हार्ट अटैक से दो लोगों की मौत हुई है और द्वारका में दो किसानों की भी मौत हुई है. अमरेली के 23 साल के दिनेश शियाल की नवरात्रि उत्सव के दौरान मौत हो गई. इसी तरह, अमरेली में 46 साल के एक रिक्शा चालक ओघाद मिंधवा को काम करते वक्त अचानक हार्ट अटैक आया और मौत हो गई. 


देवभूमि द्वारका जिले में दो किसानों कंजरिया वेलजी रणमल (42) और रामजी दामजी नकुम (52) की भी मौत हो गई. शुरूआती रिपोर्ट में हार्ट अटैक वजह बताई गई है. द्वारका के नकुम के परिवार ने कार्डियक अरेस्ट की तस्दीक की और इस बात की भी पुष्टि की कि "उन्हें पहले से किसी बीमारी का कोई नहीं थी और 52 साल की उम्र में वह काफी स्वस्थ थे."


जामनगर में, 24 साल के रवि परबतभाई लूना को हल्के बुखार के लक्षण और सीने में दर्द की शिकायत के बाद हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई. कुछ ही दूरी पर पिपली गांव में एक ट्रक ड्राइवर की सांसें कार्डियक अरेस्ट के वजह से थम गई. इन चिंताजनक घटनाओं को देखते हुए, स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी मकामियों से हार्ट संबंधित बीमारियों अनदेखा न करने की अपील की है. 


भारत में हार्ट अटैक मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहें हैं. कम उम्र के लड़के और महिलाएं इस बीमारी की चपेट में आ रही हैं. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह खराब जीवनशी है. आज की पीढ़ी ज्यादा तनाव में जी रही है. जिसके वजह से उन्हें कम उम्र में ही तरह-तरह की बीमारियों को सामना करना पड़ रहा है. जिसके वजह से नौजवान पीढ़ी हार्ट अटैक के शिकार हो रहे हैं. 


Zee Salaam