Bihar News: बिहार में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. आम लोग इस गर्मी से परेशान है. जानलेवा गर्मी ने कई घरों को सूना कर दिया है. पुलिस कर्मी सहित बिहार के कई जिलों में लू से मरने की खबर है. वहीं अब बिहार के भोजपुर से लू लगने के कारण पांच लोगों की मौत हो गई. भोजपुर में जानकारी मिलने तक 24 घंटे में 5 लोगों की मौत हो चुकी है. 5 लोगों की मरने की जानकारी भोजपुर जिला प्रशासन ने सोमवार को दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज आलम ने मीडिया से क्या कहा
पूरे मामले पर बिहार सरकार में आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज आलम ( Shahnawaz Alam ) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूरा राज्य इस समय भीषण गर्मी की चपेट में है.आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा स्थिति पर नजर रखी जा रही है. और मंत्री ने कहा कि सभी जिला के  जिलाधिकारियों से कहा गया है कि वे अपने-अपने जिलों में तीव्र लू की स्थिति के कारण हुई किसी भी मौत की सूचना दें. और मंत्री शाहनवाज ने कहा कि हमने जिला अधिकारियों को यह भी सलाह दी है कि वे अपने-अपने जिलों में स्थिति की निगरानी करें.


भोजपुर जिला प्रशासन का बयान
इस पूरे मामले पर भोजपुर जिला प्रशासन ( Bhojpur District Adminstration ) के आपदा प्रकोष्ठ ने सोमवार को जारी कर एक बयान में कहा कि पांच शवों के पोस्टमार्टम में ‘हीट स्ट्रोक’  यानी लू लगने से मौत की पुष्टि हुई है.और प्रशासन ने कहा कि जिले के कुछ हिस्सों में दो और मौतें हुई हैं लेकिन उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.


हेल्दी नाश्ते की लिस्ट, अब नहीं होगी कोई परेशानी



11 साल टूटा रिकॅार्ड, ये जिला रहा सबसे गर्म
आपको बता दें कि इन दिनों पूरा बिहार भीषण गर्मी की चपेट में है जिसने 11 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सोमवार को राज्य के कई स्थानों पर पारा 43 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज किया गया है. और औरंगाबाद जिले में अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.