Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे मुल्क में भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली राजस्थान, केरल, तमिलनाडु और कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसक साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि बिहार उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में भारी बारिश के बाद मौसम सुहाना बना हुआ है. मौसम विभाग ने 12 से 15 अगस्त के बीच दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली-एनसीआर में सड़कों पर पानी भर जाने से लोगों को डर है कि कहीं बारिश की वजह से जलभराव न हो जाए और उन्हें ट्रैफिक का सामना न करना पड़े. मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.


यह भी पढ़ें:-  जहानाबाद के मखदुमपुर में सिद्धेश्वर मंदिर में मची भगदड़, 7 अकीदतमंदों की मौत


इन राज्यों में होगी भारी बारिश
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके साथ ही केरल और तामिनाडु और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश होने की उम्मीद है. 


बिहार और पश्चिम बंगाल समेत इन इलाकों में होगी भारी बारिश
झारखंड, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, बिहार, कर्नाटक, गोवा, तटीय कर्नाटक, तटीय महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, मराठवाड़ा,  सौराष्ट्र और कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण तेलंगाना, उत्तर कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश होने की उम्मीद है.