Uttar Pradesh News: देश में आज भाई बहन के प्यार का त्यौहार रक्षाबंधन बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस त्यौहार पर देशभर से अलग-अलग फोटो सामने आ रहीं हैं. जहां बहन अपने भाई के कलाई पर राखी बांध कर लंबी उम्र की दुआ मांगती हुई दिख रही हैं. लेकिन कुछ ऐसी भी फोटो सामने आई है जहां मुस्लिम बहन ने जेल में जाकर भाईयों के कलाई पर राखी बांधी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिला कारागार में हिंदू और मुस्लिम बहनों ने जेल में बंद अपने भाइयों के हाथों पर राखी बांधी. इस दौरान जेल में रक्षाबंधन मना रही बहनों की आंखों में आंसू से नम हो गई. राखी बांधने आई एक बहन ने कहा हम अपने भाई को एक साल बाद देख रहे हैं तो दूसरे बहन ने कहा कि हम अपने भाई को डेढ़ साल बाद देख रहे हैं. बहनों ने कहा कि हम भाईयों के लि दुआ कर रहे हैं कि वो जल्दी से जेल से बाहर आ जाए ताकि हम उसे परिवार के सामने राखी बांध सके. 


ये जीव होते हैं खतरनाक सांप के भी बाप; चाहे जितना भी काटे ज़हर नहीं करता है असर


 



जेल प्रशासन ने किया खास इंतजाम 
 इस विशेष दिन को लेकर बाराबंकी जेल प्रशासन ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी. जेल प्रशासन ने जेल के गेट पर पुलिस की ड्यूटी लगा रखी थी ताकि आने वाले बहनों को किसी भी तरह से दिक्कत न हो. जेल प्रशासन ने आने वाली बहनों के लिए एक खास इंतजाम किए थे. जहां वो गेट पर बहनों को मिठाई खिलाकर गेट के अंदर जाने देते थे. जेल में बंद हिंदू और मुस्लिम कैदी अपनी बहनों को रक्षाबंधन के दिन वहां देखकर आंखें नम हो गई.  


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.