ऊनाः हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक मुस्लिम डॉक्टर नदीम अख्तर द्वारा भगवान शिव के खिलाफ अपने फेसबुक पोस्ट में किए गए कथित टिप्पणी के खिलाफ हिंदू संगठनों के लोग सड़क पर उतर आए हैं. डॉक्टर के खिलाफ विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया और सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. संगठन के लोगों द्वारा डॉक्टर का पुतला फूंका गया. इस मामले में हिंदू संगठनों के समर्थन में संत स्थानीय समाज भी आ गया है और डॉक्टर को अग्रिम जमानत मिलने की स्थिति में प्रदेशभर में उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने कहा, "डॉक्टर द्वारा जो भगवान शिव को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई है, उससे उनकी भावनाएं आहत हुई है. इससे उनकी आस्था को गहरा ठेस पहुंचा है." उन्होंने कहा है कि 16 जून को शिमला हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी है और वह चाहते हैं कि जिला प्रशासन इस मामले में अपना मजबूती से कोर्ट में अपना पक्ष रखे और इस बात की ताकीद करे कि आरोपी डॉक्टर को कोर्ट से जमानत न मिले. उन्होंने कहा है कि हिंदू संगठन से जुड़े हुए लोग शिमला का रुख भी करेंगे. उन्होंने साफ कर दिया है कि अगर अदालत द्वारा डॉक्टर को जमानत दे दी जाती है तो हिंदू संगठन से जुड़े हुए लोग प्रदेशभर में डॉक्टर के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने डॉक्टर को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है. वहीं, हिंदू संगठनों ने इलाके के लोगों से मुस्लिम समुदाय के लोगो द्वारा किसी तरह की खरीद-बिक्री न करने की अपील की है. इस दौरान प्रशासन हालात पर काबू रखने के लिए पुलिस बल और फायर बिग्रेड की गाड़ी तैनात कर दिया है. 

उधर, विरोध-प्रदर्शन में गुरुवार को मेहतपुर में पूरा बाजार एक बजे तक बंद रखा गया था. सैकड़ों की तादात में हिंदू संगठन और शिव भक्तों ने डॉक्टर के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और डॉक्टर का पुतला भी फूंका. मेहतपुर से शुरू होकर यह प्रदर्शन डॉक्टर के अस्पताल के पास जाकर खत्म हुआ. इस दौरान डॉक्टर के क्लीनिक के बाहर  भी शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया गया. इस दौरान पुलिस कि क्विक रिएक्शन टीम भी मौके पर मौजूद रही. हालांकि इस मामले में अभी तक डॉक्टर का पक्ष सामने नहीं आया है. डॉक्टर नदीम अख्तर ऊना में अपना एक निजी क्लिनिक चलाते हैं. 


Zee Salaam