Uttar Pradesh News: यूपी के श्रावस्ती जिले में भिनगा कोतवाली क्षेत्र के भंगहा में बीती रात धार्मिक झंडा और बैनर लगाने को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच बवाल हो गया है. देखते ही देखते ये बवाल इतना बढ़ गया कि लोगों ने ईंट और पत्थर चलाना शुरू कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही भंगहा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों समुदाय के लोगों को शांत करने में जुट गई. इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी. जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू करने में जूट गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस साम्प्रदयिक मारपीट और पत्थरबाजी में 4 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. इलाके की हालात को देखते हुए काफी पुलिस बल को तैनात किया गया है. और लोगों के गुस्से को शांत करने की कोशिश की जा रही है. इस घटना के बाद पुलिस ने 44 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, वहीं 23 लोगों को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 


दरअसल अगले महीने से शुरू होने वाली दुर्गा पूजा त्योहार को लेकर बीती रात भंगहा बाज़ार में कुछ हिन्दू लड़के धार्मिक झंडा और बैनर लगा रहे थे. बताया जाता है कि एक हिन्दू लड़का मुस्लिम युवक के घर के सामने पोल पर बैनर झंडा लगा रहा था. इस बात पर मुस्लिम युवक ने उसे मना किया और बैनर की रस्सी काट दी, जिससे बैनर नीचे गिर गया. बस इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी शुरू हो गई, और देखते ही देखते काफी संख्या में दोनों समुदाय के लोग इकट्ठा हो गए. और फिर ये मामूली सी कहा-सुनी धीरे-धीरे मारपीट और पत्थरबाजी में बदल गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों समुदाय को शांत करने में जुट गई लेकिन स्थिति नियंत्रण में न आता देख पुलिस ने उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई. और लोगों को समझाने में जुट गई. 


इस मामले में एसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि मौके पर स्थिति नियंत्रण में है. 23 लोगों को हिरासत में लिया गया है. अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम है.