वर्ष 2020 में दंगे की चपेट में आए उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्षेत्र को एक हिंदू राष्ट्र पंचायत ने देश का पहला हिंदू राष्ट्र जिला बनाने का रविवार को आह्वान किया. पंचायत ने इलाके के निवासियों से अपनी संपत्तियां अल्पसंख्यकों को न बेचने या किराए पर न देने की अपील की. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और हिंदू यूनाइटेड फ्रंट के प्रमुख जयभगवान गोयल ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पंचायत का आयोजन किया. इसमें BJP के संसदीय बोर्ड के सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया तथा उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर अवतार सिंह समेत अन्य नेता शामिल हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा ने बनाई दूरी


भाजपा की दिल्ली इकाई के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम को पार्टी ने अनुमति नहीं दी थी और गोयल पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं. पंचायत में गोयल ने कहा, ‘‘हम सबसे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली को एक हिंदू राष्ट्र जिला बनाएंगे और फिर पूरे देश को हिंदू राष्ट्र बनाएंगे.’’ उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों का जिक्र करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इलाके को ‘‘छोटा पाकिस्तान’’ में बदलने की साजिश थी.


यह भी पढ़ें: मुसलमानों के खिलाफ देतीं थीं भड़काऊ बयान, काजल हिंदुस्तानी को पुलिस ने किया गिरफ्तार


गजव-ए-हिंद में बदलने की योजना


गोयल ने लोगो से अपील की कि किसी भी हिंदू को अपने घरों या दुकानों को अन्य धर्मों के सदस्यों को बेचना या किराए पर नहीं देना चाहिए. गोयल ने कहा कि भोरत को 'गजवा-ए-हिंद' में बदलने की योजना के बारे में चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि "ये टोपी वाले लोग पाकिस्तान जैसे इस्लामिक देशों के इशारे पर 2047 तक भारत को गजवा ए हिंद में बदलने की योजना बना रहे हैं. अगर हम त्रिशूल नहीं चलाते हैं और सड़कों पर नहीं आते हैं तो हमारी बहनों को बुर्का और बच्चों को टोपी पहनने के लिए मजबूर किया जाएगा."


जटिया ने सबको बताया भाई-बहन


इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया ने कहा कि "वे सभी जो खुद को भारत माता कि संतान मानते हैं हमारे बाई बहन हैं और इस परिवार में हर किसी का स्वागत है चाहे वह किसी भी धर्म का हो." 


Zee Salaam Live TV: