IGI Roof Collapse: समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि शुक्रवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) के टर्मिनल-1 पर छत का एक हिस्सा गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है और पांच लोग घायल हो गए हैं. तीन दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं.


सुबह साढे 5 बजे मिली जानकारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के अनुसार, आज सुबह करीब 5.30 बजे दिल्ली फायर सर्विस को छत गिरने की जानकारी मिली थी. इस घटना में कई कारों को नुकसान पहुंचा है. सभी घायलों को बचा लिया गया और अस्पताल ले जाया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई को अधिकारी ने बताया,"सुबह करीब 5.30 बजे हमें दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली थी, तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है." हालांकि छत गिरने के कारण का अभी खुलासा नहीं हो पाया है.


दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 को 31 अक्टूबर, 2023 को यात्रियों के लिए फिर से खोल दिया गया है, लगभग 19 महीने बाद कोविड चिंताओं और बाद में नवीनीकरण के लिए परिचालन निलंबित कर दिया गया था.



टर्मिनल में 24 प्रवेश बिंदु भी हैं, जिनमें वाहनों के आवागमन को आसान बनाने के लिए पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ लेन को फिर से व्यवस्थित किया गया है. टर्मिनल के अंदर, यात्रियों को खरीदारी और भोजन की सुविधाएँ, प्रार्थना कक्ष, योग क्षेत्र, शांत क्षेत्र, लाउंज, चार्जिंग स्टेशन, स्व-चिकित्सा कक्ष, शिशु देखभाल कक्ष, स्मार्ट वॉशरूम और अन्य सुविधाएँ मिलती हैं.


दिल्ली में भारी बारिश


इस बीच, दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार तड़के तेज आंधी और बिजली के साथ लगातार बारिश हुई, जिससे पूरे इलाके में जलभराव हो गया और सड़कें जलमग्न हो गईं. देश की राजधानी में गुरुवार को भी भारी बारिश हुई, जिससे पूरे दिन तापमान थोड़ा कम रहा. बुधवार को भी इस क्षेत्र में प्री-मॉनसून बारिश हुई, जिससे दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा.