IGI Roof Collapse News: अपोजीनश लीडर्स ने भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर छत का एक हिस्सा गिरने की घटना को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. बता दें, हाल ही में टर्मिनल 1 का हाल ही विस्तार किया गया था, जिसका उद्घाटन मार्च में पीएम मोदी ने किया था.


पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 मार्च को पीएम मोदी ने देशभर में 15 एयरपोर्ट परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया था, जिनकी लागत 9,800 करोड़ रुपये से ज़्यादा है. इन परियोजनाओं में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विस्तारित टर्मिनल 1 का उद्घाटन भी शामिल है. 


क्यों सरकार पर हमलावर है विपक्ष


इस हादसे के बाद विपक्षी नेता मोदी सरकार पर हमला वर है. उनका कहना है कि ने पीएम मोदी पर लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए "जल्दबाज़ी में" एक "अधूरे टर्मिनल" का उद्घाटन करने का आरोप लगाया है.


क्या बोले मल्लिकार्जुन खड़गे


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर पिछले 10 सालों में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में "भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही" का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा,"भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही मोदी सरकार के पिछले 10 सालों में घटिया बुनियादी ढांचे के ताश के पत्तों की तरह ढहने के लिए जिम्मेदार है."


चुनाव के कारण काटा रिबन


खड़गे ने आगे कहा,"10 मार्च को जब मोदी जी ने दिल्ली एयरपोर्ट टी1 का उद्घाटन किया, तो उन्होंने खुद को 'दूसरी मिट्टी का इंसान' कहा. यह सब झूठी शेखी बघारना और बयानबाजी केवल चुनाव से पहले रिबन काटने के समारोहों में शामिल होने के लिए थी! दिल्ली एयरपोर्ट त्रासदी के पीड़ितों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना. उन्होंने एक भ्रष्ट, अयोग्य और स्वार्थी सरकार का खामियाजा भुगता है,"


उमर अब्दुल्लाह ने क्या कहा?


नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिल्ली हवाई अड्डे के विस्तारित टर्मिनल 1 के उद्घाटन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह "अधूरा" है. अब्दुल्लाह ने ट्वीट किया,"इस साल की शुरुआत में आचार संहिता लागू होने से पहले जिस अधूरे टर्मिनल का 'उद्घाटन' हुआ था, वह पूरा होने से पहले ही टूटने लगा है, कितनी हैरानी की बात है!!"


सिविल एविएशन ने क्या कहा?


विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा, "हम इस घटना को गंभीरता से ले रहे हैं. मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि पीएम मोदी ने जिस इमारत का उद्घाटन किया वह दूसरी तरफ है और यहां जो इमारत गिरी है वह पुरानी इमारत है और 2009 में खोली गई थी."


नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि छत गिरने के बाद टर्मिनल 1 से आने-जाने वाली सभी उड़ानें अगले आदेश तक बंद कर दी गई हैं. टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 में उड़ानों का संचालन सामान्य है. मिनिस्ट्री ने ट्वीट किया, "आज सुबह हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 की छत गिर गई. इसके कारण टर्मिनल 1 से आने-जाने वाली उड़ानें अगली सूचना तक बंद कर दी गई हैं. उड़ानों के सुचारू संचालन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है."