Iltija Mufti: जम्मू-कश्मीर में पीडीपी उम्मीदवार और महबूबा मुफ़्ती की बेटी इल्तिजा महबूबा मुफ़्ती कई हज़ार वोटों से पीछे चल रही हैं. इसके बीच उनका बयान आया है. श्रीगुफवारा-बिजबेहारा से केंडिडेट इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी हार को कबूल लिया है, और लोगों से कैंपेन के दौरान उन्हें प्यान देने के लिए शुक्रिया अदा किया है.


क्या बोलीं इल्तिजा मुफ्ती


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा,"मैं लोगों के फैसले को कबूल करती हूं. बिजबेहरा में सभी से मुझे जो प्यार और स्नेह मिला है, वह हमेशा मेरे साथ रहेगा. इस अभियान के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले पीडीपी कार्यकर्ताओं का आभार." बता दें, इल्तिजा मु्फ्ती ने बड़े ज़ोर-शोर से प्रचार में हिस्सा लिया था.


नेशनल कॉन्फ्रेंस के अहमद शाह आगे


जम्मू एवं कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के बशीर अहमद शाह वीरी 22,194 वोटों के साथ 5,067 वोटों के आरामदायक अंतर से आगे चल रहे हैं. इस बीच, मंगलवार को सुबह 12:40 बजे जारी भारतीय चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन 50 सीटों पर आगे चल रहे हैं. मतगणना अभी भी जारी है, भारतीय जनता पार्टी 28 सीटों पर आगे चल रही है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार क्षेत्र के 90 निर्वाचन क्षेत्रों में से अधिकांश में 6-15 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है.


इस बीच, 5 अक्टूबर को लाल चौक विधानसभा सीट से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उम्मीदवार जुहैब यूसुफ मीर ने संकेत दिया है कि वे भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर रखने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन में शामिल हो सकते हैं.


उन्होंने कहा,"जहां तक ​​हमारा सवाल है, एग्जिट पोल कोई गंभीर गतिविधि नहीं है, बल्कि टाइम पास गतिविधि है. पीडीपी को पूरा भरोसा है कि वह जम्मू-कश्मीर में बनने वाली धर्मनिरपेक्ष सरकार का एक अनिवार्य और महत्वपूर्ण हिस्सा होगी. किसी भी धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन में पीडीपी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. हमने कहा था कि हम कश्मीर की पहचान को बचाने के लिए कोई भी कदम उठाने को तैयार हैं, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि हम एक धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाएं, बीजेपी के खिलाफ सरकार बनाएं, उनके साथ नहीं."