UP Rain: मुल्क के कुछ हिस्सों में फिर से मॉनसून की वापसी के साथ रिमझिम बारिश हो रही है. वहीं कुछ रियासतें ऐसी हैं, जहां मॉनसून की विदाई से पहले तेज़ बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाक़ों में जन-जीवन प्रभावित हो गया है. उत्तर प्रदेश के कई इलाक़ों में मौसम ने करवट ली है. एक जानिब जहां लगातार बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं सड़कों पर पानी भरने से अवाम को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक़ यूपी में शुक्रवार तक शदीद बारिश होने का अंदेशा ज़ाहिर किया गया है.


लखनऊ में 25 सितंबर तक बारिश का अलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी की राजधानी लखनऊ में कुछ दिनों से हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक़ 22 से 25 सितंबर तक लखनऊ में गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं. बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. लखनऊ में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहने के आसार हैं. 


हमीरपुर में 2 दिन सरकारी स्कूलों की छुट्टी


उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में लगातार बारिश होने से गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली है, वहीं बारिश से सैलाब जैसे हालात पैदा हो गए हैं. हमीरपुर में बारिश के रिकार्ड की बात की जाए तो पिछले 50 वर्षों में इस साल सबसे ज़्यादा बारिश दर्ज की गई है. हमीरपुर में लगातार हो रही बारिश की वजह से डीएम चंद्र भूषण त्रिपाठी ने ज़िले के सभी सरकारी स्कूलों में 22 और 23 सितंबर को छुट्टी का ऐलान कर दिया है.


बारिश के कारण हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश में कई ज़िलों में हो रही बारिश हादसों को भी दावत देते नज़र आ रही है. यूपी के इटावा में लगातार तेज़ बारिश होने की वजह से एक दीवार गिर गई. जिससे 4 मासूम बच्चों की मौत हो गई है. ये चारों बच्चे आपस में सगे भाई-बहन थे. चार बच्चों की मौत होने से परिवार में मातम छा गया है.


इस तरह की ख़बरों के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें