Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध हुए. इनमें से कई विरोध काफी उग्र हो गए जिसमें काफी माली नुकसान भी हुआ था. आपको बता दें हिंसा करने वालों के यूपी में बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी हुई है. यूपी पुलिस ने हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्ती से एक्शन लिया है.


1562 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाल ही में ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं के ममाले में धड़ल्ले से गिफ्तारी की है. राज्य के विभिन्न जिलों से अभी तक 1,562 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस बात की जानकारी शनिवार को जारी एक बयान में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने दी है.


पुलिस महानिदेशन ने कहा कि अभी तक 1,562 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जिनमें से 535 गिरफ्तारियां जौनपुर से हुई हैं. प्रशांत कुमार ने बताया कि इसके अलावा, 210 व्यक्ति चंदौली और 222 व्यक्ति बलिया से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने आगे कहा राज्य के 29 जिलों में इसको लेकर 82 मामले दर्ज किए गए थे.


10 जिलों से 424 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार


आपको बता दें कि 17 जून को सेना में भर्ती की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदेश के कई शहरों में प्रदर्शन किए थे. जिनमें आगरा, अलीगढ़, बलिया, वाराणसी और दूसरे जिलों सहित अलग-अलग जगहों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन गए थे. प्रशांत कुमार ने जानकारी दी कि पैगंबर के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में तीन जून और 10 जून के प्रदर्शन के संबंध में राज्य के 10 जिलों से 424 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अभी तक 20 मामले दर्ज कि जा चुके हैं.


Zee Salaam Live TV