Agra news: उत्तर प्रदेश के आगरा में चीन से लौटा एक शख्स कोविड संक्रमित मिला है. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक शख्स ने एक प्राइवेट लैब में टेस्ट कराया था. स्वास्थय विभाग ने शख्स का सैंपल ले लिया है और उसे जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया है. इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि शख्स में कोवड-19 का कौनसा वैरिएंट है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल शख्स होम आइसोलेशन में है. वहीं प्रशासन पेशेंट की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं. उन लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है जो लोग मरीज के संपर्क में आए हैं. प्रशासन उन लोगों के भी कोविड जांच के लिए सैंपल ले सकती है. जानकारी के मुताबिक संक्रमित शख्स 23 दिसंबर को चीन से लौटा था. तबियत बिगड़ने पर शख्स ने प्राइवेट लैब में जांच कराई और कोविड पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी.


आगरा के शाहगंज में रहता है शख्स


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संक्रमित शख्स आगरा के शाहगंज में रहता है. जीनोम सिक्वेसिंग के लिए पेशेंट का सैंपल केजीएमयू  में भेजा गया है. विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. आपको बता दें प्रशासन कोविड से बचने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहा है. वहीं केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट पर आने वाले लोगों की जांच के आदेश दिए हैं. सभी  की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है.


सरकार ने कही ये बात


सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह भीड़-भाड़ इलाकों में मास्क का इस्तेमाल करें. इसके अलावा जिन लोगों के बूस्टर डोज नहीं लगा है वह इसे नजदीकी अस्पताल में लगवा लें. राज्य सरकारों को हिदायत दी गई है कि वह गैस सिलेडर तैयार रखें.