Bareli: आपने कई ऐसे मामले सुने होंगे जिसमें शादी के बाद लोग धर्म बदल लेते हैं. अब एक ऐसा ही मामला बरेली से आया है, जहां एक लड़की ने शादी के लिए अपना धर्म बदला है. लड़की सबीना से सोनम बन गई है. लड़की ने हिंदू धर्म अपनने के बाद अपने प्रेमी से शादी कर ली. प्रेमी युगल ने बताया है कि उन्हें जान का खतरा है और उन्हें पुलिस की सुरक्षा की जरूरत है.


कहां का है ये मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जानकारी के लिए बता दें ये मामला थावा बिशारकगंज क्षेत्र कहा है. जहां सबीना नाम की एक लड़की ने अपना धर्म बदलकर अपने प्रेमी से शादी कर ली है. अगस्त मुनि आश्रम के महंत केके शंखधार ने सोमवार को विवाह कराया है. लोग इस मामले को अलग -अलग चश्मे से देख रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि अगर इसका उलटा होता तो देखने का नजरिया कुछ और होता. वहीं कुछ लोग इसे प्यार से जोड़ कर देख रहे हैं.


दोनों बालिग हैं


सबीना जो अब सोनम बन गई हैं उनकी शादी कुंडरिया खुर्द गांव निवासी प्रेमी सोमपाल से हुई है. दोनों ने बालिग होने के प्रमाणपत्र भी पेश कर दिया हैं. सोनम ने कहा है कि दोनों साथ रहना चाहते हैं. इसके लिए वह हर कोशि करेंगी. सोनम ने बताया है कि सोमपाल और वह एक दूसरे से प्यार करते थे. लेकिन अलग-अलग मजहब होने के कारण  उनके परिवार वाले मान नहीं रहे थे. सोनम ने पुलिस से गुहार लगाई है कि उन्हें सुरक्षा दी जाए. आपको जानकारी के लिए बता दें कई मुस्लिम तंजीमें इस तरह के मामलों को साजिश बता रही हैं. हास ही के दिनों में जमियत उलेमा-ए-हिंद ने इस तरह की घटनाओं को लेकर चिंता व्यक्त की थी.