Bihar: 51 साल के बिहार के रहने वाले बिवाश तिवारी नॉर्मल जीवन जी रहे थे कि अचानक उनकी भूख लगनी कम होन लगी. कुछ वक्त बाद उन्हें कब्ज की शिकायत भी होने लगी. बिवाश इसके लिए नॉर्मल ट्रीटमेंट करते रहे. लेकिन कोई आराम नहीं हुआ.  लेकिन बिवाश को पता ही नहीं था कि उनके पेट में 5 किलो से ज्यादा के दो ट्यूमर पल रहे थे. आखिर में वह इस समस्या से हार कर दिल्ली के मैक्स अस्पताल पहुंचे.


ट्यूमर की हुई पुष्टि


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के अस्पताल में जांच कराई तो सबके होश फाख्ता हो गए. बिवाश के पेट में दो ट्यूमर लंबे वक्त से पल रहे थे. टेस्ट की रिपोर्ट्स आने के बाद डॉक्टर अनंत कुमार उनकी टीम ने सर्जरी करने ती योजना बनाई. बिवाश और उनके परिवार से इसकी इजाजत लेकर उन्होंने बिवाश की सर्जरी की. डॉक्टर के लिए ये सर्जरी कोई आसान बात नहीं थी क्योंकि ये ट्यूमर इतना बड़ा था कि वह किडनी, लिवर पैनक्रियाज और आंतों को दबा रहा था.


कई घंटे चली सर्जरी


डॉक्टर अनंत कुमार और उनकी टीम ने इस खतरनाक सर्जरी को अंजाम दिया है. तकरीबन 6 घंटे चली इस सर्जरी में बिवाश का एड्रिनल ग्लैंड भी निकालना पड़ा. आपको जानारी के लिए बता दें ये ग्लैंड इंसान को तनाव और खुशी का एहसास कराता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि शख्स के पेट से दो बड़े ट्यूमर निकले हैं. एक तरबूज के आकार का था जिसका वजन 4 किलो था. वहीं दूसरे का वजन 1 किलो था.


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब बिवाश की कंडीश स्टेबल है. एक्सपर्ट्स की माने तो उनके शरीर में कुछ हॉर्मोन नहीं बन पाएंगे जिसके कारण उन्हें हॉर्मोन की दवाईयां खानी पड़ सकती हैं. बिवाश ने इस सर्जरी के लिए अपनी जमीन तक बेच दी. उनके इलाज में कुल 7 लाख रुपये का खर्च आया है.