Delhi Cyber Crime: दिल्ली में साइबर ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां सिक्योरिटी कंपनी चला रहा है एक शख्स के पैसे उड़ा लिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स के अकाउंट से 50 लाख रुपये उड़ाए गए हैं. पीड़ित ने मामले की शिकायत दिल्ली पुलिस की साइबर सेल से की है. पीड़ित ने बताया कि उसके पास कुछ कॉल्स आईं थीं जिसके बाद अचानक उसके अकाउंट से 50 लाख रुपये गायब हो गए.


बिना ओटीपी के गायब हुए पैसे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ित ने पुलिस को जानकारी दी कि उसके पास एक कॉल आई थी, लेकिन दूसरी ओर से कोई बोल नहीं रहा था. जिसके बाद पीड़ित के पास अलग-अलग नंबर्स के कॉल आए जिनमें से उसने दो फोन उठाए. ये सिलसिला तकरीबन एक घंटा चलता रहा. पीड़ित ने बताया कि उसके अकाउंट से अचानक 50 लाख रुपये गायब हो गए. पीड़ित शख्स ने पुलिस को बताया कि उसके पास ओटीपी भी नहीं आया था. इसके बावजूद उसके अकाउंट से पैसे गायब हो गए.


पुलिस ने क्या कहा?


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साइबर सेल ने बताया कि पीड़ित के नंबर पर ओटीपी आया था, क्योंकि मोबाइल हैक हो चुका था. इसलिए उसे पता नहीं चल पाया. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.


अनुमान लगाया जा रहा है कि इस ठगी के मास्टरमाइंड झारखंड के हो सकते हैं. वहीं जिनके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं वो सिर्फ नॉर्मल लोग हो सकते हैं. जिनको पैसों का लालच देकर अकाउंट्स किराए पर दिए गए हों. आपको बता दें दिल्ली के अलावा देश के कई हिस्सों में साइबर ठगी के मामले सामने आ चुके हैं. इसकी चपेट में कई सेलेब भी आ चुके हैं. हाल ही के दिनों में दिल्ली के द्वारका इलाके से एक साइबर ठगी का एक मामला सामने आया था. यहां ठगों ने एक प्रोफेसर को निशाना बनया था. उनके बैंक अकाउंट से तकरीबन 6 लाख ठगों ने उड़ा लिए थे.


Zee Salaam Live TV