शिलांगः मेघालय में एक बड़े भाजपा नेता द्वारा कथित तौर पर ‘वेश्यालय’ के संचालन को लेकर पार्टी की किरकरी हो गई है. शनिवार को राज्य भाजपा के उपाध्यक्ष बेर्नार्ड एन मारक द्वारा कथित तौर पर संचालित एक जिस्मफरोशी के अड्डे पर छापा मारकर पुलिस ने छह नाबालिग बच्चों को बचाया है. इसके साथ ही पुलिस ने इस कार्रवाई में लगभग 73 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान लगभग 400 बोतल शराब और 500 से ज्यादा कंडोम बरामद किए गए हैं. एक पुलिस अफसर ने इसकी तस्दीक करते हुए कहा कि यह वेश्यालय तुरा में चलाया जा रहा था. पुलिस ने कहा कि मारक को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फार्महाउस में बने थे 30 छोटे- छोटे कमरे 
पश्चिम गारो हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक विवेकानंद सिंह ने ने बताया कि खुफिया सूचना के बिना पर आतंकवादी से नेता बने मरक के मालिकाना हक वाले फार्महाउस रिंपू बागान पर छापा मारा गया था. सिंह ने कहा कि हमने छह नाबालिग बच्चों (चार लड़के और दो लड़कियां) को इस मुहिम में बचाया है जो रिंपू बागान के गंदे कमरों में बंद पाए गए थे. बर्नार्ड एन मारक और उनके सहयोगियों द्वारा इस जगह को वेश्यालय के तौर पर चलाया जा रहा था. उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को आवश्यक कार्रवाई के लिए जिला बाल संरक्षण अधिकारी (डीसीपीओ) को सौंप दिया गया है. इस छापेमारी में करीब 400 बोतल शराब और 500 से ज्यादा कंडोम बरामद किए गए हैं. फार्महाउस में 30 छोटे कमरे बने हुए थे.

आरोपी नेता ने लगाया राजनीति बदला लेने का इल्जाम 
अफसर ने कहा कि 73 लोगों को ‘नापाक गतिविधियों’ में लिप्त होने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने आशंका जताई कि यह वही जगह है जहां एक लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया था और इस संबंध में फरवरी 2022 में मामला दर्ज किया गया था. गारो जनजातीय स्वायत्त जिला परिषद के निर्वाचित सदस्य मारक ने छापेमारी को लेकर एक बयान में मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा पर निशाना साधा है. मारक ने ‘वेश्यालय’ चलाने के इल्जाम से इनकार किया है. उन्होंने दावा किया है कि मुख्यमंत्री हताश हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि वह भाजपा की दक्षिण तुरा सीट से चुनाव हार रहे हैं. मेरे फार्महाउस पर छापा मेरी छवि को खराब करने और राजनीतिक बदला लेने का एक हताशापूर्ण प्रयास है. भाजपा संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी नीत सत्तारूढ़ मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है. 


ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in