Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी इंडस्ट्री के दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से सब कोई हैरान रह गए थे. उनकी मौत का शोक ना सिर्फ भारत बल्कि दूसरे देशों के मुल्कों में भी था. अब सिद्धू की हत्या में बड़ा खुलासा हुआ है. पंजाब पुलिस के एडीजी प्रमोद बान ने ब्रहस्पतिवार को कहा कि गैगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने यह कुबूल किया है कि वह सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड था और वह अगस्त से इसकी योजना बना रहा था.


पूछताछ के दौरान हुआ खुलासा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एजीटीएफ के प्रमुख बान ने कहा है कि हमने हालही में लॉरेंस बिश्नोई को इस मामले में गिरफ्तार किया था. उस से पूछताछ के दौरान उसने स्विकार किया कि वह सिद्धू मूसे वाला की हत्या का मास्टरमाइंड था. उन्होंने बताया कि सिद्धू को मारने की साजिश पिछले साल से रची जा रही थी. जनवरी में भी शूटर्स की एक गैंग सिद्धू को मारने गई थी. लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई.


कैसे पुलिस पहुंची गैंगस्टर तक


आपको बता दें मूसेवाला की हत्या में जिस वाहन का इस्तेमाल किया था उसमें फतेहाबाद स्थित एक पेट्रोल पंप की रसीद मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने इन कड़ियों को जोड़ना शुरू किया. फतेहाबाद पेट्रोल पंप से मिले सीसीटीवी फूटेज से आरोपी प्रियव्रत उर्फ ​​फौजी की पहचान की गई. बान ने कहा कि हमने अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया है और पूरी साजिश का खुलासा हो गया है. 


आपको बता दें सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में की गई थी. उन्हें कार में कुछ बदमाशों ने गोलियों से भून दिया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनके शरीर में 19 गोलिया लगीं थी. जान ले उनकी हत्या से पहले सरकार ने सिंगर और अन्य 423 लोगों की सिक्योरिटी में कटौती की थी.


Zee Salaam Live TV