Doraemon saved kid in Lucknow: लखनऊ के हज़रतगंज में भूकंप की वजह से एक ईमारत ढह गई. लेकिन 6 साल के मुस्तफा की एक बिल्डिंग के ढहने के दौरान जान बच गई. इस हादसे में उसकी मां उज़मा और दादी बेग़म हैदर नहीं बच पाए. फिलहाल मुस्तफा का इलाज चल रहा है. इसके अलावा इस बिल्डिंग के गिरने से 14 और लोगों बुरी तरह घायल हुए हैं. जानकारी के अनुसार सभी लोग सीपीएम अस्पताल में भर्ती हैं खतरे से बाहर हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि मुस्तुफा की जान डोरेमोन सीरियल की वजह से बच पाई. उसने इस बात की खुद जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डोरेमोन सीरियल ने बचाई मुस्तफा की जान


मुस्तफा बताते हैं- "मैं डर गया था लेकिन मुझे कार्टून शो 'डोरेमोन' का एक एपिसोड याद आया जिसमें नोबिता (सीरीज का अहम पात्र) को भूकंप के दौरान कोनों में या बिस्तर के नीचे शरण लेकर खुद को बचाने के बारे में सिखाया गया था. एक सेकंड बर्बाद किए बिना, मैंने बिस्तर के नीचे शरण ली,."


मुस्तुफा कहता है कि मैंने देखा अम्मी चिल्ला रही थीं और इधर उधर भाग रही थीं. इतने में ही बिल्डिंग ढह जाती है और हर जगह अंधेरा हो जाता है. आपको जानकारी के लिए बता दें मुस्तफा के पिता अब्बास हैदर समाजवादी पार्टी के स्पोकपर्सन है. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त वह घर नहीं थे. बुधवार की शाम तक बच्चे को उसकी मां की मौत और तदफीन के बारे में जानकारी नहीं दी थी.


यह भी पढ़ें: इन 5 मुस्लिम हस्तियों को मिले पद्म अवॉर्ड, कुल 106 लोगों में 15 महिलाएं, देखिए पूरी लिस्ट


आपको जानकारी के लिए बता दें डोरेमोन एक कार्टून सीरियल है जिसमें नोबिता नाम के एक बच्चा अहम कैरेक्टर है जिसके पास डोरेमोन नाम का एक रोबोट है. जो नोबिता की मुश्किल के  वक्त में मदद करता है. ये बच्चों का काफी पसंदीदा सीरियल है. इससे सीख लेकर ही मुस्तफा की आज जान बच पाई. इस हादसे में कई लोगों की जान गई है. बुधवार को एसडीएरएफ ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी - लखनऊ के हज़रतगंज में स्थित इमारत (अलाया अपार्ट्मेन्ट) के ढह जाने पर #sdrf_up द्वारा लगातार 17 घंटे राहत बचाव कार्य करते हुए अब तक 16 व्यक्तियों को मलबे से बाहर निकाला गया.


Zee Salaam Live TV