UP News: उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर्स पर बड़ी कार्रवाई हुई है. तकरीबन 1.30 लाख से अधिक लाउडस्पीकरों पर कार्रवाई की गई है. जानकारी के मुताबिक धार्मिक स्थलों पर लगे स्पीकर्स को या तो उतार दिया गया है या फिर उनकी आवाज़ को कम कर दिया गया है. आपको बता दें जो लाउडस्पीकर उतारे गए हैं, उन्हें स्कूलों और पब्लिक एड्रेस सिस्टम के लिए सैंप दिया गया है.


उतारे गए 72,509 लाउडस्पीकर्स


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बृहस्पतिवार को जारी एक ऑफिशियल बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश में राज्यव्यापी अभियान के दौरान विभिन्न धार्मिक स्थलों से 72,509 लाउडस्पीकर उतारे गए और 56,558 लाउडस्पीकरों की आवाज को नियंत्रित किया गया है. जारी किए गए बयान के मुताबिक उतारे गए लाउडस्पीकरों में 13145 को सुबह की प्रार्थना सभा के लिए स्कूलों को सौंपा गया है, वहीं 1583 लाउडस्पीकरों को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के लिए दिया गया है. आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने 23 अप्रैल को धार्मिक जगहों से लाउडस्पीकर हटाने के आदेश दिए थे. 


इलाहबाद हाई कोर्ट ने दिया था आदेश


इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक आदेश पर राज्य सरकार ने पूरे राज्य में बयान चलाया था. बयान में कहा गया कि विभिन्न समुदायों के धार्मिक नेताओं के साथ बात चीत करने के बाद पूरे अभियान को शांतिपूर्ण ढंग से चलाया गया. अभियान के दौरान लोगों को लाउडस्पीकरों से होने वाले ध्वनि प्रदूषण के बारे में जागरूक किया गया. इस दौरान मजहबी रहनुमाओं ने समाज को एक अच्छा पैगाम देते हुए लाउडस्पीकरों को हटाने में अपना सहयोग दिया.


यह भी पढ़ें: देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले; जानें क्या है राजधानी दिल्ली का हाल?


यह भी पढ़ें: क्या देश को मिल सकता है एक और मुस्लिम राष्ट्रपति; कौन होगा देश का अगला महामहिम


Zee Salaam Live TV