Security On Delhi Up Border: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर शनिवार से ही पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. शनिवार की शाम से ही कमर्शियल गाड़ियों की एंट्री भी पूरी तरीके से बैन कर दी गई है. इसके साथ-साथ होटल और लॉज की भी चेकिंग की जाएगी. 15 अगस्त के मद्देनजर दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पुलिस की मुस्तैदी बढ़ा दी गई है. दिल्ली में कर्तव्य पथ पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर रूट डायवर्जन किया गया है. शनिवार रात 12:00 बजे से लेकर 13 अगस्त की रात 12:00 बजे तक और 15 अगस्त को मुख्य परेड कार्यक्रम के वक्त तक पूरी व्यवस्था लागू रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पुलिस मुस्तैद
हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में पहले से ही पुलिस अलर्ट मोड में है. ऐसे में 15 अगस्त को देखते हुए पुलिस की गश्त को बढ़ा दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर गाजियाबाद पुलिस की नजर है. दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर हर गाड़ी की चेकिंग के बाद ही दिल्ली में एंट्री दिए जाने का आदेश जारी किया गया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कमर्शियल वाहनों की एंट्री एनएच 9 से यूपी गेट, डाबर तिराहे से महाराजपुर , मोहन नगर से सीमापुरी , लोनी बॉर्डर से दिल्ली, पुश्ता खजूरी मार्ग से दिल्ली की तरफ और भोपुरा बॉर्डर से होते हुए दिल्ली की तरफ एंट्री बंद रहेगी.



आतंकी हमले का इनपुट मिला
बता दें कि शुक्रवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) को खालिस्तानी हामियों के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ मिल कर दिल्ली-NCR में किसी बड़े आतंकी हमले का इनपुट मिला था. इस जानकारी के मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस समेत NCR के सभी पुलिस प्रमुखों को अलर्ट  रहने और सुरक्षा इंतजामों को और भी मजबूत करने की हिदायात दी हैं. IB से अलर्ट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने पुलिस हेडक्वार्टर में आला अधिकारियों की एक इमरजेंसी बैठक बुलाकर उन्हें दिल्ली में हिफाजत के पुख्ता बंदोबस्त रखने के निर्देश दिए हैं. साथ ही हर मूवमेंट पर पुलिस को पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. 


Watch Live TV