कसभा चुनाव जल्द ही होने वाले हैं. ऐसे में सवाल इस पर अटका हुआ है कि कौन कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगा. वहीं, जहां एक तरफ INDIA गठबंधन में माथापच्ची जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल से लेकर यूपी-बिहार तक इस बात पर स्थानीय पार्टियों में मन मुटाव देखने को मिल रहा है. 13 जनवरी यानी आज इंडिया गठबंधन की एक बैठक बुलाई गई है. वहीं इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शामिल होने से इनकार कर दिया है. शनिवार 13 जनवरी 2024 को सुबह 11:30 बजे INDIA गठबंधन की वर्चुअल बैठक होने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश कुमार बन सकते है संयोजक  
इस बैठक में बड़े-बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है. शरद पवार, उद्धव ठाकरे, एम. के स्टालिन, नीतीश कुमार जैसे 14 पार्टियों के नेता जूम के जरिए इस बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक के मायने अहम हैं. इस बैठक में संयोजक के नाम पर चर्चा होने की उम्मीद है. नीतीश कुमार के नाम पर पार्टी मुहर भी लगा सकती है. लेकिन ममता बनर्जी के इस मीटींग में शामिल न होने से पेंच फंसने की उम्मीद है. सूत्रों की मानें तो ममता इस  बात से नाराज हैं. हो सकता है इसी वजह से ममता बैठक में शामिल नहीं हो रही है.


ममता बनर्जी आखिर क्यूं हुईं नाराज 
टीएमसी की मानें तो उनका कहना है कि शनिवार की बैठक को लेकर उनके पास पहले से जानकारी नहीं थी. बैठक की सूचना शॉर्ट नोटिस पर दी गई है. जिस वजह से ममता बनर्जी इस मीटीग में शामिल नहीं हो सकतीं, क्योंकि मामता अपने दूसरे कार्यक्रमों में व्यस्त हैं. टीएमसी और कांग्रेस में इस बात को लेकर पेंच फंसा है. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस 8-10 सीट की मांग रहा रहीं हैं तो वहीं टीएमसी कांग्रेस को 2 सीट से ज्यादा नहीं देने पर अड़ी है. वहीं असम में टीएमसी 14 में से 14 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है