IND vs NZ: भारत के सहायक कोच अभिषेक नायर को उम्मीद है कि सरफराज खान अपनी शानदार घरेलू फॉर्म को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी जारी रखेंगे. मुंबई के बल्लेबाज ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे दिन के पहले सेशन में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया. सरफराज ने शुक्रवार शाम में बनाए 70 रन से आगे खेलना शुरू किया और ऋषभ पंत के साथ मिलकर भारत को मुश्किल से बाहर निकालने की कोशिश जारी रखी. भारत की पहली पारी केवल 46 रन पर सिमटने के बाद यह पारी काफी अहम थी, क्योंकि यह टेस्ट क्रिकेट में घर पर भारत का सबसे कम स्कोर था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरफराज को शतक के लिए जानते हैं
दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 113 रन की साझेदारी की, जिसमें पंत ने अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक बनाया. इसके बाद बारिश ने खेल को रोक दिया. उस समय भारत ने 71 ओवर में 344/3 का स्कोर बना लिया था और न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे था. नायर ने BCCI की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "हम सरफराज खान को शतकों, दोहरे शतकों और तिहरे शतकों के लिए जानते हैं. इसलिए मुझे उम्मीद है कि दिन के अंत में हम घरेलू क्रिकेट के सरफराज खान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी उसी अंदाज में खेलते देखेंगे और वो तिहरा शतक बनाएंगे."


यह भी पढ़ें: सरफराज खान बने रबड़..., खेला ऐसा शॉट, कोच गौतम गंभीर भी रह गए हैरान


सरफराज की परफॉर्मेंस
शुक्रवार को भी सरफराज ने विराट कोहली (70) के साथ 136 रन की अहम साझेदारी की थी, इससे पहले ग्लेन फिलिप्स ने दिन की आखिरी गेंद पर कोहली को आउट कर दिया था. नायर ने कहा, "कभी-कभी जब हालात आपके खिलाफ होते हैं, तब आप भारतीय खिलाड़ियों से वापसी की उम्मीद करते हैं, और यही जज्बा हमारे ड्रेसिंग रूम में है. जब आप मुश्किल में होते हैं, तो लड़ने की यह प्रवृत्ति हमारे अंदर स्वाभाविक रूप से होती है."


टीम के जज्बे की तारीफ
उन्होंने आगे कहा, "अगर हम पहले 15-20 ओवर बिना विकेट गंवाए खेल लेते हैं, तो मुझे लगता है कि हम दिन के अंत तक 300-350 रन बना सकते हैं और फिर आखिरी दिन न्यूजीलैंड को चुनौती दे सकते हैं. आदर्श स्थिति यही होगी कि हम बोर्ड पर 250 रन टांग दें और न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेलें." भारत के दूसरे सहायक कोच रेयान टेन डोशाटे ने भी पहली पारी में हुए बड़े झटके के बाद टीम के जज्बे की तारीफ की. उन्होंने कहा, "आज का दिन अच्छा रहा. हमने कड़ी मेहनत की और आखिरी गेंद तक शानदार खेल दिखाया. शायद यह टेस्ट का एक बड़ा मोड़ था, लेकिन इसका मतलब यह है कि हमने खुद को मैच में वापस लाने का मौका दिया है.