Indore Garba News: मध्य प्रदेश के इंदौर के गरबा पंडालों में गैर-हिंदुओं के एंट्री पर बैन लगाने का एक बीजेपी नेता ने विवादास्पद सुझाव दिया है. बीजेपी के इंदौर जिला (ग्रामीण) अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने कहा कि गरबा पंडाल में एंट्री से पहले हर व्यक्ति को प्रसाद के रूप में गोमूत्र दिया जाना चाहिए. ऐसे में वैसे लोग शामिल नहीं हो पाएंगे, जो चर्चा का विषय बन जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि गरबा का आयोजन देवी मां की आराधना के लिए किया जाता है. इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों शामिल होना चाहिए. कई बार गरबा पंडाल में ऐसे लोग भी शामिल हो जाते हैं, जिनके बारे में बाद में विवाद और चर्चा होती है. ऐसे में मेरा मानना ​​है और मेरी गुजारिश भी है कि गरबा पंडाल में एंट्री से पहले हर व्यक्ति को प्रसाद के रूप में गोमूत्र दिया जाना चाहिए.



सभी को पीना चाहिए गोमूत्र
भाजपा नेता ने तर्क के साथ कहा कि मेरा मानना ​​है और मैं इस संबंध में सभी से अपील भी करना चाहूंगा कि हम पंडालों में प्रसाद बांटते हैं, गाय हमारी माता है. हम गोमूत्र पीते हैं. ऐसे में सभी को प्रसाद के रूप में गोमूत्र दिया जाना चाहिए. गरबा पंडालों में जो भी आए, उसे प्रवेश से पहले गोमूत्र पीना चाहिए और आयोजन में शामिल होना चाहिए. 


भाजपा नेता ने दी ये दलील
उन्होंने कहा कि मैं आयोजकों से गुजारिश करता हूं कि वे गोमूत्र पीकर ही पंडालों में दाखिल. यह पूछे जाने पर कि आधार कार्ड से भी दाखिल हो सकते हैं? इस पर चिंटू वर्मा ने कहा कि आधार कार्ड तो ठीक है, लेकिन उसमें भी एडिटिंग होती है. मेरा मानना ​​है कि अपने धर्म का पालन करना चाहिए. गोमाता के मूत्र से हमें शक्ति और पवित्रता मिलती है. गरबा पंडालों में ऐसा ही होना चाहिए. अगर एंट्री करने वाला व्यक्ति हिंदू है तो वह गोमूत्र जरूर पीएगा. गोमूत्र न पीने का सवाल ही नहीं उठता.