नई दिल्ली: देश भर में अग्निपथ योजना को लेकर बवाल जारी है. इसी बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है. आनंद ने ट्वीट कर कहा कि, 'मैं अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा से दुखी हूं. जब पिछले साल इस योजना को पेश किया गया था, तो मैंने कहा था और मैं दोहराता हूं कि अग्निवीर का अनुशासन और कौशल उन्हें रोजगार पाने के काबिल बना देगा.' उन्होंने आगे लिखा कि महिंद्रा ग्रुप इस तरह के प्रशिक्षित और सक्षम युवाओं को हमारे यहां नौकरी का मौका देगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आनंद महिंद्रा ने अपने दूसरे ट्वीट में ये भी कहा कि, ''कॉरपोरेट सेक्टर में अग्निवीरों के रोज़गार के लिए अपार संभावनाएं हैं. नेतृत्व, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, अग्नवीर उद्योगों को बाज़ार के लिए तैयार पेशेवर समाधान प्रदान करते हैं, जिसमें संचालन से लेकर प्रशासन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन तक का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है.'




अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद से हो रहे प्रदर्शन
गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब, झारखंड और असम सहित कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए है. वहीं कई जगहों पर इस प्रदर्शन ने हिंसा की शक्ल एख्तियार कर ली.


क्या है अग्निपथ स्कीम
अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर सेना में चार सालों के लिए भर्ती होंगे. योजना के तहत भर्ती किए गए 25 प्रतिशत युवाओं को भारतीय सेना में चार साल के बाद आगे बढ़ने का मौका मिलेगा जबकि बाकी अग्निवीरों को नौकरी छोड़नी होगी.वहीं, असम राइफ़ल्स और अर्धसैनिक बलों में अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण किया गया है. वहीं, सरकार का कहना है कि उन्हें रोजगार के दूसरे मौकों के लिए भी मदद की जाएगी.


Zee Salaam Live TV: