IRCTC Down: IRCTC की वेबसाइट आज यानी 23 नवंबर 2023 को तकनीकी समस्या के वजह से डाउन हो गई. वेबसाइट डाउन होने के वजह से रेल से सफर करने वाले यात्रियों को टिकट बुकिंग और दूसरी जानकारी प्राप्त करने में परेशानी हुई है. IRCTC ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट पर इस समस्या की जानकारी दी है. IRCTC ने एक्स पर लिखा कि मेंटेनेंस एक्टिविटीज के वजह से बंद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IRCTC ने एक्स पर लिखा, "तकनीकी वजहों से ई-टिकट बुकिंग अस्थायी रूप से प्रभावित है. तकनीकी टीम इस पर काम कर रही है और बुकिंग जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी."



वेबसाइट खोलने पर एक मैसेज दिख रहा है, जिसमें लिखा है, "मेंटेनेंस एक्टिविटीज के वजह से ई-टिकट की सेवा उपलब्ध नहीं है. कुछ देर बाद कोशिश करें. कैंसिलेशन या फाइल टीडीआर के लिए कृप्या कस्टमर केयर को 0755-4090600 और 14646, 0755-6610661 पर कॉल करें या इमेल etickets@irctc.co.in पर करें."


जानकारी के मुताबिक, इससे पहले भी ऐसी दिक्कत आई है. इसी साल 25 जुलाई को भी इस प्रकार की दिक्कत आई थी. जिसको रिस्टोर करने में 24 घंटे का वक्त लगा था. सर्वर में स्लीपर तत्काल बुकिंग के लिए यह दिक्कत आज यानी 23 नवंबर को शुरू हुई है. 


Zee Salaam Live TV