ISKCON Temple: बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने ISKCON Temple पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि इस्कॉन में बड़े स्तर पर धोखेबाजी हो रही है और यहां गायों को गौशाला से निकालकर कसाइयों को बेचा जाता है. फिलहाल इस मामले में इस्कॉन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.


क्या बोलीं सांसद मेनका गांधी?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेनका गांधी एनिमल राइट्स के लिए काम करती आई हैं, और अब उन्होंने ISKCON Temple पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि ये संस्था गौशालाएं चलाती है और बड़ी-बड़ी जमीनों पर सरकार से कई तरह के फायदे हासिल करती है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, जी सलाम इस वीडियो की तस्दीक नहीं करता है.


मेनका गांधी वीडियो में आंध्र प्रदेश की गौशाला आनंतपुर की बात करती दिख रही हैं. जिसमें वह बता रही हैं,"वहां एक भी सूखी गाय नहीं थी, इसके साथ ही वहां कोई बछड़ा नहीं था. इसका मतलब सब बेचे गए. इस्कॉन सभी गाय कसाइयों को बेच रहा है. जितना ये गाय बेचते हैं और कोई नहीं करता. सड़क पर जाकर जो हरे राम, हरे कृष्ण करते हैं और कहते हैं दूध...दूध...दूध पर उनका पूरा जीवन है. जितनी गाय उन्होंने कसाइयों को बेची हैं, शायद ही किसी और न बेचा हों.”



मेनका गांधी का बयान वायरल


मेनका गांधी के जरिए दिया गया ये बयान 1 महीने पुराना है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. 18 अगस्त 2023 को ये इंटरव्यू डॉ. हर्षा आत्मकुरी ने लिया था, जिन्होंने मां का दूध नाम की एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी. इस डॉक्यूमेंट्री में डेयरी फार्मिंग में हो रही पशुओं के साथ क्रूरताओं को दिखाया गया है. बता दें कि मेनका गांधी अकसर जानवरों के अधिकारों को लेकर आवाज़ उठाती रहती हैं. वह इससे पहले भी कई ऐसे बयान दे चुकी हैं, जिनकी वजह से वह काफी चर्चा में रही हैं