Israel Embassy Blast: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, कई हजार लोगों की जाने जा चुकी हैं. इसके बीच दिल्ली में मौजूद इजराइल दूतावास के पास ब्लास्ट हुआ है. यह लो इंटेसिटी ब्लास्ट एक हाई सिक्योरिटी लुटयन्स जोन में हुआ है. मंगलवार को हुए इस ब्लास्ट में किसी को नुकसान पहुंचने की जानकारी सामने नहीं आ पाई है. इससे भारतीय सुरक्षा और ख़ुफ़िया एजेंसियों में चिंता पैदा हो गई है. इलाके की तलाशी ले ली गई है, मामले की जानकारी रखने वाले पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान मौके पर इजरायली राजदूत को संबोधित एक पत्र भी बरामद हुआ है.


दिल्ली में इजराइल एंबेसी के पास ब्लास्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर कोई भी घायल नहीं हुआ और संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि विस्फोट के बाद राष्ट्रीय राजधानी में हाई-अलर्ट का ऐलान कर दिया गया है. यह घटना गणतंत्र दिवस उत्सव सप्ताह के दौरान इजरायली दूतावास के आसपास हुए विस्फोट के लगभग तीन साल बाद हुई है. फिलहाल एपीजे अब्दुल कलाम रोड की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है.


इज़राइल के मिशन के उप प्रमुख, ओहद नकाश कयनार ने कहा,"आज शाम, 5 बजे कई मिनट बाद, दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ. हमारे सभी कार्यकर्ता महफूज हैं, हमारे सभी राजनयिक सुरक्षित हैं. हमारी सुरक्षा टीमें स्थानीय दिल्ली सुरक्षा के साथ पूर्ण सहयोग से काम कर रही हैं, और वे मामले की आगे की जांच करेंगे, ”


पहचान उजागर न करने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि यह इज़राइल दूतावास के पीछे पृथ्वीराज रोड पर एक जंगली इलाके में "उच्च तीव्रता वाला पटाखा विस्फोट" हो सकता है. अधिकारी ने बताया कि दूतावास में मौजूद कुछ लोगों, पास की इमारत में तैनात एक सुरक्षा गार्ड और एक ऑन-ड्यूटी पुलिस अधिकारी ने जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी, जिन्होंने बल में अपने वरिष्ठ अधिकारियों और दिल्ली फायर सर्विसेज (डीएफएस) को सूचित किया.