Israel-Palestine War: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है. मंगलवार तक मरने वालों का आंकड़ा 1600 पार कर गया है. इस यु्द्ध की वजह से एक्ट्रेस नुसरत भरूचा भी इज़राइल में फंस गई थीं, हालांकि वह अब खैरियत के साथ भारत लौट आई हैं. जिसके बाद उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए आपना एक्सपीरियंस बताया है. बता दें बीते शनिवार हमास ने इज़राइल पर हमला किया था, संगठन ने पहले रॉकेट दागे थे और फिर लड़ाके मुल्क में दाखिल हो गए थे.


नुसरत भरूचा ने शेयर किया एक्सपीरियंस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नुसरत भरूचा ने 8 अक्टूबर को भारत वापसी कर ली है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए भारतीय सरकार का शुक्रिया अदा किया है. वीडियो में, अभिनेत्री ने इज़राइल में युद्धग्रस्त स्थिति में फंसे लोगों को अपना समर्थन भी दिया और शांति के लिए प्रार्थना की.


वीडियो में नुसरत कहती हैं,"अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर भी अपनी आपबीती साझा की और कहा, "मेरे निर्माता, स्टाइलिस्ट और मैं हमारी हालिया फिल्म 'अकेली' की स्क्रीनिंग के लिए फेमस हाइफा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए 3 अक्टूबर को इज़राइल गए थे." मेरे इज़राइली सह-अभिनेताओं, त्साही हलेवी और अमीर बुतरस भी साथ थे. दो दिनों तक इज़राइल के सभी ऐतिहासिक स्थानों, जेरूसलम, जाफ़ा, बहा और डेड सी का दौरा करने के बाद, हमने शुक्रवार की रात, 6 अक्टूबर को फिल्म के कलाकारों के लिए एक डिनर के साथ अपना सफर लगभग खत्म कर दिया था.



उस शाम, त्साही, आमिर और मैंने हाइफ़ा फ़िल्म फेस्ट में हमारी फ़िल्म के सेलेक्शन का जश्न मनाया था, एक-दूसरे से मिलने का वादा किया था और संभवतः फिर से साथ काम करने का वादा किया था. हमने अलविदा कह दिया था और अगले दिन वापस उड़ान भरने के लिए तैयार थे.''


तहखाने में ली पनाह


"उन्होंने आगे कहा कि शनिवार की सुबह हमें बम फटने की गगनभेदी आवाजें और तेज सायरन सुनाई दे रहे थे. जिसकी वजह से हम दहशत ममें आ गए. हमें होटल के तहखाने में एक 'आश्रय' में ले जाया गया. जब हम वहां से निकले, तो हमें पता लगा कि इज़राइल पर हमला हो रहा है.


नुसरत कहती हैं कि उन्होंने कभी इन हालातों का सामना नहीं किया है. उन्होंने बताया,"इस माहौल में, हमारा पहला इंपल्स किसी तरह भारतीय दूतावास तक पहुंचना था, जो हमारे होटल से बमुश्किल 2 किमी की दूरी पर था, लेकिन एक ऐसी दूरी को बिनी किसी ट्रांसपोर्टेशन के कवर करना असंभव लग रहा था और केवल विस्फोटों की भयानक आवाज़ें थीं. तब हमें बताया गया कि हमास के आतंकवादियों ने इज़राइल के कई शहरों में घुसपैठ कर ली है और अब वे सड़कों पर भी हैं, नागरिकों को उनके घरों से बाहर निकाल रहे हैं और लोगों को बेतरतीब ढंग से गोली मार रहे हैं.