J&K News: रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इसके साथ ही सिक्योरिटी फोर्सेज ने पांच आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार हुए आतंकियों के पास से 2 पिस्तौल, 3 हैंड ग्रेनेड, 1 यूबीजीएल, दो पिस्तौल मैगजीन, 12 राउंड पिस्तौल ,21 राउंड एके 47 समेत कई और चीजें बरामद हुई हैं. गिरफ्तार हुए लोगों से पूछताछ की जा रही है.


गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑफिशियल्स ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान आदिल हुसैन वानी, सुहैल अहमद डाल, एतमाद अहमद लावे, मेराज अहमद लोन और सबजार अहमद के तौर पर हुई है, उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में कैमोह पुलिस थाने में एक एफआईआर दर्ज कर दी गई है और मामले की जांच की जा रही है, ये सभी लोग हाइब्रिड आतंकी हैं और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं.


असम राइफल और सीआरपीएफ का ऑपरेशन


ये गिरफ्तारियां 26 असम राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान हुई हैं. ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में सिक्योरिटी फोर्सेज आतंकियों को ठिकाने लगाने के लिए आए दिन ऑपरेशन चला रही है. हाल ही में हुए आतंकी हमले में सेना के दो आला अधिकारी और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी शहीद हो गए थे. इसके बाद से सिक्योरिटी फोर्सेज हाई अलर्ट पर हैं.


कौन होते हैं हाइब्रिड आतंकी?


हाइब्रिड आतंकी अकसर स्थानीय युवक होते हैं, इन लोगों का कोई आपराधिक इतिहास नहीं होता है. ये आम आदमियों के बीच घुल-मिलकर रहते हैं और अपने बारे में किसी तरह की कोई भनक नहीं लगने देते. ये पिस्टल से हमला करते हैं और फरार हो जाते हैं. वारदात को अंजाम देने के बाद ये लोग आम आदमियों के तरह नॉर्मल जिंदगी जीना शुरू कर देते हैं. ऐसे में इनकी पहचान करना काफी मुश्किल हो जाती है.