Jabalpur Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर में मंगलवार को एक आयुध फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 15 लोग घायल हो गए. यह विस्फोट खमरिया में मौजूद केंद्रीय सुरक्षा संस्थान ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हुआ, जहां बम और विस्फोटक बनाए जाते हैं.अधिकारियों ने बताया कि घायलों में कम से कम दो लोगों की हालत गंभीर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गई है.


घायलों को भर्ती कराया गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बतायाजा रहा है कि दो लोगों को गंभीर चोटे आई हैं जिन्हें एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया है. पीटीआई के अनुसार, विस्फोट कथित तौर पर फैक्ट्री के रिफिलिंग सेक्शन में हुआ.


15 लोग घायल


अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि एक कर्मचारी लापता है और वह मलबे के नीचे फंसा हो सकता है, दमकल विभाग और एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य जारी है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुल 15 घायलों में से दो लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, फैक्ट्री प्रशासन ने अभी तक इस घटना में किसी की मौत की पुष्टि नहीं की है.


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बम भरने की प्रक्रिया के दौरान फैक्ट्री के एफ-6 सेक्शन की बिल्डिंग 200 में हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी आ गई. धमाका इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज पांच किलोमीटर दूर तक सुनी गई. आस-पास रहने वाले लोगों ने बताया कि धमाके की वजह से इलाके में भूकंप आ गया. विस्फोट के तीव्र प्रभाव के कारण इमारत का एक हिस्सा भी ढह गया है, जिससे कई मजदूर घायल हो गए।


घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच पूरी होने के बाद ही विस्फोट के पीछे की असली वजह का पता चल पाएगा. सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, लेकिन फैक्ट्री की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.