Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली की सभी सात सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से जारी है. चुनावी रणनीति के तहत भाजपा की यह कोशिश है कि दोपहर से पहले इन सीटों पर ज्यादा से ज्यादा मतदान करवा लिया जाए. यही वजह है कि एक ओर जहां पार्टी बूथ स्तर पर प्रबंधन में लगे कार्यकर्ताओं के जरिए ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को बूथ स्तर तक आने के लिए प्रोत्साहित करने के अभियान में जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा के दिग्गजों ने डाला वोट
तो वहीं पार्टी के दिग्गज नेता एवं उम्मीदवार भी सुबह-सुबह अपना वोट डालकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मतदाताओं को भी प्रोत्साहित करने का प्रयास कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, पूर्व सांसद गौतम गंभीर, दिल्ली के भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर सहित कई नेताओं ने सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपना-अपना वोट डाला. 


बांसुरी स्वराज ने की पूजा
नई दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने झंडेवाला मंदिर में पूजा की. इसके बाद मतदान केंद्र पहुंचकर अपना वोट डाला. वहीं पूर्वी दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा ने माता के मंदिर में पूजा करने के बाद बूथ पर जाकर वोट डाला. चांदनी चौक से भाजपा उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. लोगों को प्रेरित करने के लिए भाजपा के कई नेताओं ने अपने पूरे परिवार सहित वोट डाला.


वोट डालने की अपील
वोट डालने के बाद भाजपा के दिग्गज नेताओं ने मतदाताओं से अपने-अपने घरों से बाहर निकल कर वोट डालने की अपील की है. भाजपा नेताओं ने दिल्ली की सभी सातों सीटें जीतकर केंद्र में फिर से भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन की सरकार बनाने का दावा भी किया. भाजपा ने एक बार फिर से दिल्ली की सभी सातों सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए पश्चिम दिल्ली से कमलजीत सहरावत, दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी, उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल और नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज को चुनावी मैदान में उतारा हैं. वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर दिल्ली में भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. गठबंधन के फॉर्मूले के मुताबिक, दिल्ली में चार सीटों पर आम आदमी पार्टी और तीन पर कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.