Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आर्मी के 14 राष्ट्रीय राइफल्स कैंप से बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, कैंप में एक्सीडेंटल फायरिंग हुई है, जिसमें एक जवान की मौत हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, एक जवान से गलती से उसकी लोडेड बंदूक छूट गई, जिससे गोली चली, गोली लगने से एक जवान की मौके पर मौत हो गई है. इस हादसे में एक दूसरे अधिकारी भी घायल हो गए. इसके बाद जिस जवान की बंदूक से फायरिंग हुई है, उसे हिरासत में ले लिया गया. 


सेना के सुत्रों ने बताया है कि 14 राष्ट्रीय राइफल्स के परिसर में लोडेडे बंदूकों के साथ कई जवान तैनात थे, तभी एक जवान की बंदूक गलती से नीचे गिर गई. उसी वक्त अचानक फायरिंग हो गई. जिसकी गोली दो जवान को जा लगी. गोली लगने के तुरंत बाद दोनों को हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां इनमें से एक को डॉक्टर ने मृत्य घोषित कर दिया. 


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने बयान में कहा, "बंदूक गलती से छूटकर नीचे गिर गई और गोली चल गई, जिसमें एक सेना के अधिकारी की मौत हो गई. एक और सैनिक घायल हो गया है. मुल्जिम जवान को हिरासत में ले लिया गया है. प्रोटोकॉल के मुताबिक कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है."


वहीं अनंतनाग के जंगली इलाके में बुधवार सुबह से सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के खिलाफ एनकाउंटर जारी है. इस एनकाउंटर में तीन दहशतगर्दों को मार गिराया गया है. आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोचक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट शहीद हो गए थे. इसके बाद ऑपरेशन में एक सेना का जवान शहीद हुआ था. जंगल में छिपे हुए दहशतगर्दों का सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. सेना लगातार 5 दिनों से यह अभियान चला रही है.


Zee Salaam