Jammu Kashmir Ecnounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला (Baramulla) में पुलिस और आतंकवादियों के बीच हुए एनकाउंटर में दो आतंकवादी ढेर हो गए. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने कहा, "दो आतंकवादियों को मार गिराया गया. पहचान की जा रही है. एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल समेत आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले खबर आई थी कि बारामूला के वनिगम पायीन क्रेरी इलाके में आतंकवादियों और सिक्योरिटी फोर्सेज़ के बीच एकनाउंट शुरु हुआ. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया, "बारामूला के वनिगम पयीन क्रीरी इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया है. पुलिस और सिक्योरिटी फोर्सेज़ काम पर हैं."


इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सिक्योरिटी फोर्सेज़ के साथ एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस अफसरों के मुताबिक बुधवार सुबह कुपवाड़ा जिले के पिचनाड माछिल इलाके के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर शुरु हुआ. अफसरों ने बताया, "एनकाउंटर में दो आतंकवादी मारे गए हैं और तलाशी मुहिम जारी है."


श्रीनगर के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) के मुताबिक सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने सीनियर पुलिसन अधीक्षक (एसएसपी) कुपवाड़ा के ज़रिए मुहैया किए गए इनपुट की बुनियाद पर एक ऑपरेशन शुरू किया, जिसने सतर्क किया कि आतंकवादी लॉन्च पैड में से लाइन ऑफ कंट्रोल के पार से माचल सेक्टर की तरफ घुसपैठ कर सकता है.


जिसके बाद भारतीय सेना और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) कुपवाड़ा को भी घुसपैठ के संभावित मार्गों पर तैनात किया गया था. सतर्क सैनिकों ने घात लगाकर लगातार खराब मौसम का सामना किया. लगातार बारिश, खराब दृश्यता और लगातार दो रातों तक तापमान में भारी गिरावट के कारण. हालांकि आखिर में उसका फायदा मिला और बुधवार सुबह लगभग 8.30 बजे, घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को सैनिकों ने देखा. एक गहन गोलाबारी हुई, जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकवादी मारे गए,"


ZEE SALAAM LIVE TV