Jammu-Kasmir: जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने सोमवार को कहा कि इस केंद्रशासित प्रदेश में सुरक्षा के हालात काफी तेजी से सुधर रहे हैं, क्योंकि यहां दहशतगर्दी आखिरी सांस ले रही है और उसका जल्द से जल्द खातमा होने वाला है.  एलजी ने कहा कि कश्मीरी पंडित समुदाय के कर्मियों को घर की सहूलत मुहय्या कराने के लिए उन्हें वादी में सस्ती दरों पर जमीन दी जाएगी. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू शहर के बाहरी इलाके में माता भद्रकाली मंदिर पर कश्मीरी पंडितों को खिताब करते हुए कहा कि, दस साल पहले के मुकाबले में घाटी की सुरक्षा स्थिति काफी बेहतर हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आतंकवाद ले रहा आख़िरी सांस: LG 
एलजी ने कहा कि, मैं पूरे यकीन के साथ ये बात कह सकता हूं कि आतंकवाद अपनी आखिरी सांस ले रहा है. उन्होंने कहा कि अतीत में दहशतगर्दों ने कश्मीरी पंडितों के दिल में डर पैदा करने के लिए कमजोर कड़ियों को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि, पड़ोसी मुल्क पूरी कोशिश कर रहा है कि जम्मू कश्मीर में दहशतगर्दी का साया बना रहे और लोग डर कर जिंदगी गुजारें. लेकिन, हम कश्मीरी पंडितों और अल्पसंख्यकों समेत उन सभी लोगों की हिफाजत को यकीनी बनाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं, जिनपर संभावित खतरा है. इस मौके पर एलजी ने पुलिस और सुरक्षाबलों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमारे हिफाजती दस्ते अपने काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं.



धूम-धाम से मनाई गई रामनवमी
सोमवार को जम्मू स्थित माता भद्रकाली मंदिर में महानवमी बड़े ही धूम-धाम से मनाई गई. इस मौके पर एलजी मनोज सिन्हा और जम्मू के अलग-अलग हिस्सों से कश्मीरी पंडितों ने बड़ी तादाद में प्रोग्राम में हिस्सा लिया. अपने संबोधन के दौरान एलजी ने कहा कि, कश्मीरी पंडित तबके से आने वाले सरकारी कर्मियों को घर लेने के लिए श्रीनगर में सब्सिडी युक्त दरों पर जमीन दी जाएगी. उन्होंने कहा, हम यकीनी बनाने की कोशिश करेंगे कि यह काम तेजी से हो. एलजी ने कहा कि हमारा प्रशासन और कार्यालय इस समुदाय की परेशानियों के हल के लिए हमेशा तैयार है.


Watch Live TV