Mughal Road Snow Clearance Operations: पुंछ और राजौरी को कश्मीर से जोड़ने वाले तारीकी मुगल रोड पर बर्फ हटाने का काम लगातार जारी है. मुगल रोड से बर्फ हटाने का काम अगले हफ्ते पूरा होने की उम्मीद जाहिर की जा रही है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर के मुगल रोड पर बर्फ हटाने का काम अगले हफ्ते तक पूरा होने की उम्मीद है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अफसरान ने बताया कि रमजान अंतिम चरण में है और ईद-उल-फितर का त्योहार भी काफी करीब है, जिसे लेकर सड़क चालू करने की मांग तेज हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बर्फ हटाने का काम जारी
गौरतलब है कि जम्मू क्षेत्र में पूंछ और राजौरी के सीमावर्ती जिलों को साउथ कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाला यह वैकल्पिक रोड भारी बर्फबारी की वजह से जनवरी महीने में बंद कर दिया गया था. अफसरान ने बताया कि "मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा बर्फ हटाए जाने का काम अपने आखिरी मरहले में है और हम बर्फ हटाने का काम अगले सप्ताह तक पूरा होने की उम्मीद है". लोक निर्माण विभाग (मुगल सड़क परियोजना) के Assistant Executive Engineer (AEE) शौकत अली ने न्यूज एजेंसी को बताया कि, "वाहन यातायात के लिए इसे औपचारिक रूप से फिर से खोलने से पहले शहरी और यातायात पुलिस विभागों द्वारा इसका जायजा लिया जाएगा.'' 



ताजा बर्फबारी ने बढ़ाई दिक्कत
मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के  Assistant Engineer तारिक महमूद खान ने बताया कि लगभग दो सप्ताह पहले सड़क से बर्फ हटा दी गई था, लेकिन ताजा बर्फबारी के कारण रोड को खोलने में देर हो रही है. उन्होंने कहा, "हमारे कर्मचारी और मशीनरी काम पर लगे हुए हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगले हफ्ते तक रोड साफ हो जाएगा और बर्फ हटाने का काम पूरा हो जाएगा". वहीं दूसरी अपनी पार्टी के लीडर और पूर्व मंत्री चौधरी जुल्फकार अली ने मुगल रोड को फौरी तौर पर खोलने की मांग की. उन्होंने कहा कि, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कश्मीर की तारीखी सड़क को चालू रखने के लिए जिम्मेदार अफसर ऐसा करने में नाकाम रहे, रोड बंद होने से सैकड़ों लोगों को परेशानी हो रही है.


Watch Live TV