Jammu Kashmir Election Result: जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए गिनती शुरू होने के साथ ही नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान आया है. उन्होंने मंगलवार को भाजपा को चेतावनी दी कि अगर जनादेश उनके खिलाफ है तो उन्हें कोई चाल नहीं चलनी चाहिए.


क्या बोले उमर अब्दुल्ला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमर अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हमें उम्मीद है कि हम जीतेंगे. यह फैसला जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने किया है और हमें आज दोपहर तक इसका पता चल जाएगा." उन्होंने कहा, "पारदर्शिता होनी चाहिए. अगर लोगों का जनादेश भाजपा के खिलाफ है, तो उन्हें कोई चाल नहीं चलनी चाहिए."


कांग्रेस के साथ गठबंधन पर क्या कहा?


उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. जम्मू-कश्मीर में दस साल के अंतराल के बाद चुनाव हुए हैं. हालांकि, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि उन्हें पीडीपी जैसी पार्टियों के समर्थन की जरूरत पड़ेगी या नहीं.


उन्होंने कहा,"न तो हमने उनसे कोई समर्थन मांगा है और न ही हमें कोई समर्थन मिला है. नतीजे आने दीजिए. पता नहीं हम इतने बेचैन क्यों हैं, नतीजे आने दीजिए, अभी किसी के पास तादा नहीं है... अभी हमें (उनके समर्थन की) जरूरत नहीं है... परिणाम आने के बाद हम विश्लेषण करेंगे."


90 सीटों पर चुनाव


बता दें, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था, जबकि पीडीपी और भाजपा ने अपने-अपने दम पर चुनाव लड़ा था. जम्मू-कश्मीर विधानसभा की 90 सीटों के लिए चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को हुए थे. जिस वक्त खबर लिखी जा रही है उस वक्त कांग्रेस 49 सीटों पर लीड कर रही है.